Advertisement

जेई की परीक्षा में ‘ब्राह्मण’ को लेकर पूछा गया था विवादित सवाल, एसएससी चेयरमेन निलंबित

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की (एसएससी) जूनियर इंजीनियर की एक परीक्षा में ब्राह्रमण को लेकर विवादित...
जेई की परीक्षा में ‘ब्राह्मण’ को लेकर पूछा गया था विवादित सवाल, एसएससी चेयरमेन निलंबित

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की (एसएससी) जूनियर इंजीनियर की एक परीक्षा में ब्राह्रमण को लेकर विवादित सवाल पूछा गया था। इसे लेकर ब्राह्मणों ने आंदोलन का एेलान किया था। राज्य सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए चेयरमेन को निलंबित कर दिया है। 

हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा के मुताबिक, कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमेन भारत भूषण भारती को पद से हटा दिया है। जांच पूरी होने तक वह निलंबित रहेंगे। उनके स्थान पर कार्यवाहक चेयरमेन की नियुक्ति जल्दी की जाएगी। इसके साथ ही एफआईआर दर्ज करा दी गई है। विवादित सवाल के मामले में एडवोकेट जनरल से राय मांगी गई है तथा जांच आयोग की रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

 


हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की दस अप्रैल को हुई सिविल जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में ब्राह्मणों को लेकर सवाल पूछा था कि हरियाणा में निम्न में कौन अपशकुन नहीं माना जाता। उत्तर के विकल्पों में खाली घड़ा, काले ब्राह्मण से मिलना, ब्राह्मण कन्या को देखना और फ्यूल भरा कास्केट दिया गया था। जिसे लेकर खासा बवाल हुआ। विपक्ष दलों सरकार को कठघरे में खड़ा किया तो ब्राह्मण समाज ने आंदोलन का एलान तक कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने यह कार्रवाई की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad