Advertisement

हरियाणा: पुलिस ने गौ रक्षक मोनू मानेसर को किया गिरफ्तार, राजस्थान पुलिस को सौंपा जाएगा

हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को गोरक्षक और बजरंग दल के सदस्य मोनू मानेसर को पकड़ लिया। मीडिया रिपोर्ट्स...
हरियाणा: पुलिस ने गौ रक्षक मोनू मानेसर को किया गिरफ्तार, राजस्थान पुलिस को सौंपा जाएगा

हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को गोरक्षक और बजरंग दल के सदस्य मोनू मानेसर को पकड़ लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसे राजस्थान पुलिस को सौंप दिया जाएगा। मोनू मानेसर पर फरवरी में राजस्थान के दो मुस्लिम व्यक्तियों की हत्या का मामला दर्ज किया गया था। सोशल मीडिया पर एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया जिसमें मोनू मानेसर को हरियाणा में सादे कपड़े वाले अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिया गया।

एसपी भरतपुर मृदुल कछावा के मुताबिक, ''हमें जानकारी मिली है कि हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को हिरासत में लिया है, जो नासिर और जुनैद (लिंचिंग) मामले में वांछित है। हरियाणा पुलिस अपनी आगे की प्रक्रिया कर रही है और हमारे अधिकारी उनके संपर्क में हैं।'' जब उनकी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, (हमारी) जिला पुलिस अपनी प्रक्रिया शुरू कर देगी।"

गुरुग्राम के पास मानेसर गांव का रहने वाला मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव बजरंग दल का सदस्य और गौरक्षक है। मानेसर राजस्थान में मुस्लिम समुदाय के दो व्यक्तियों, नासिर और जुनैद की मौत के मामले में मुख्य आरोपियों में से एक है। दोनों मृतक राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटमीका गांव के रहने वाले थे. 15 फरवरी को गोरक्षकों ने कथित तौर पर उनका अपहरण कर लिया था और अगले दिन उनके शव हरियाणा के भिवानी के लोहारू में एक जली हुई कार में पाए गए थे। राजस्थान पुलिस ने मामले में आरोप पत्र दायर किया और मोनू मानेसर को आरोपी बनाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad