Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, सड़कों पर भरा पानी, नोएडा के सभी स्कूल बंद

राजधानी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बुधवार सुबह से बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।...
दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, सड़कों पर भरा पानी, नोएडा के सभी स्कूल बंद

राजधानी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बुधवार सुबह से बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। राजधानी में सुबह से ही तेज बारिश शुरू हुई। बारिश की वजह से सड़कों पर जलजमाव हो गया जिस वजह से सड़कों पर ट्रैफिक जाम भी लग गया। वहीं, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बारिश की वजह से बुधवार को स्कूल बंद करना पड़ा। गौतम बुद्ध नगर के कई इलाकों में जलजमाव को देखते हुए मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर बुधवार को 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया।

जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने कहा, "बारिश और जलभराव के कारण जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा ने आज 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।"

बता दें कि मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश हुई थी। खास तौर पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बारिश की वजह से हिंडन नदी में बाढ़ जैसे हालात हैं,जिस वजह से कई इलाकों में पानी भर गया।

आईएमडी के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में दिल्ली के नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, मॉडल टाउन, करावल नगर, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, शहादरा, विवेक विहार लाल किला, प्रीत विहार, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, अक्षरधाम और आस-पास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। वहीं, एनसीआर की बात करें तो गुरुग्राम, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी में भी बादल बरसेंगे।

बता दें कि दिल्ली में बीते कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतीर हुई थी। ऐसे में बुधवार सुबह हुई बारिश से लोगों को राहत मिली। दरअसल, कुछ दिन पहले ही मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज बारिश होने का अनुमान जताया था। मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में भी हल्की से भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad