Advertisement

'हिंदू नफरत': अयोध्या कार्यक्रम में शामिल न होने को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, अफगानिस्तान में बाबर की कब्र पर राहुल गांधी की पुरानी तस्वीर की साझा

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल होने के निमंत्रण...
'हिंदू नफरत': अयोध्या कार्यक्रम में शामिल न होने को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, अफगानिस्तान में बाबर की कब्र पर राहुल गांधी की पुरानी तस्वीर की साझा

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को अस्वीकार करने के बाद भाजपा ने कांग्रेस को घेरना जारी रखा है। ताजा मामले में, बीजेपी नेताओं ने अफगानिस्तान में बाबर की कब्र पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पुरानी तस्वीर साझा की है।

अपनी टिप्पणी में, भाजपा नेताओं ने कहा है कि गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों ने अफगानिस्तान में बाबर की कब्र का दौरा किया है और दावा किया है कि उनकी नफरत केवल हिंदुओं के लिए आरक्षित है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, जिन्होंने पहले कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधा था और कहा था कि उन्होंने अपने पापों के प्रायश्चित का मौका गंवा दिया, ने एक्स पर कथित तस्वीर साझा की और लिखा: “2005 में राहुल गांधी सहित गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों ने अफगानिस्तान में बाबर के मकबरे का दौरा किया। राम लला से इतनी नफरत क्यों? आप हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों करते हैं?”

इससे पहले, कांग्रेस ने बुधवार को भव्य अयोध्या उद्घाटन समारोह पर अपना रुख स्पष्ट किया। पार्टी ने कहा कि सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी- इस कार्यक्रम में आमंत्रित तीन नेता इसमें शामिल नहीं होंगे क्योंकि यह 'स्पष्ट रूप से भाजपा/आरएसएस का कार्यक्रम' है। पार्टी ने यह भी कहा कि मंदिर अभी पूरा नहीं हुआ है।

कांग्रेस के अयोध्या कार्यक्रम में शामिल होने से इनकार करने के बाद उसके और बीजेपी के बीच तीखी बयानबाजी हो गई है। भाजपा इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के कांग्रेस के फैसले पर यह कहते हुए निशाना साध रही है कि पार्टी "हिंदू विरोधी" है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad