Advertisement

आय से अधिक संपत्ति मामले में सत्येंद्र जैन के खिलाफ गृह मंत्रालय ने दी मुकदमा चलाने की मंजूरी

गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी सत्येंद्र जैन पर आय...
आय से अधिक संपत्ति मामले में सत्येंद्र जैन के खिलाफ गृह मंत्रालय ने दी मुकदमा चलाने की मंजूरी

गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी सत्येंद्र जैन पर आय से अधिक संपत्ति मामले में मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है।

सीबीआई ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ ज्ञात स्त्रोतों से ज्यादा संपत्ति के मामले में 24 अगस्त 2017 को केस दर्ज किया था जिस पर अब गृह मंत्रालय की तरफ से अभियोजन पक्ष को मुकदमा चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है।

इससे पहले इसी साल 30 मई को अरविंद केजरीवाल सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन के घर सीबीआई ने छापा मारा था। इस बात की जानकारी खुद सत्येंद्र जैन ने ट्वीट करके दी थी।

सत्येंद्र जैन ने अवने ट्विवटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा था, 'पीडब्ल्यूडी विभाग में क्रिएटिव लोगों को नियुक्त करने के लिए सीबीआई ने मेरे घर पर रेड की है।' उनके ट्वीट के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी मोर्चा संभाल लिया था। छापेमारी के लिए केजरीवाल ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया हुए लिखा था, 'पीएम मोदी क्या चाहते हैं?

पहले भी रहे हैं विवादों में

केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन लगातार किसी ना किसी मामले में विवाद में आते रहे हैं और उन पर आरोप लगते रहे हैं। सत्येंद्र जैन पर रिश्वत का आरोप लग चुका है। 2015-16 के दौरान लोक सेवक रहते हुए 4.63 करोड़ रुपये की मनी लांड्रिंग का मामला भी सीबीआई ने दर्ज किया है। उन पर इंडोमेटल प्राइवेट लिमिटेड के जरिये 2010-12 के दौरान भी 11.78 करोड़ रुपये का मनी लॉडिंग का आरोप है।

अभी कुछ दिनों पहले ही दिल्ली की एक अदालत ने सत्येंद्र जैन को साल 2013 के विधानसभा चुनाव में पश्चिम विहार इलाके में कथित दंगा कराने के एक मामले में बरी किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad