Advertisement

अपने शर्मनाक बयान पर कांग्रेस विधायक ने मांगी माफी, कहा था- रेप होना ही है तो लेटो और मजे लो

कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक के आर रमेश कुमार ने अपने आपत्तिजनक...
अपने शर्मनाक बयान पर कांग्रेस विधायक ने मांगी माफी, कहा था- रेप होना ही है तो लेटो और मजे लो

कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक के आर रमेश कुमार ने अपने आपत्तिजनक बयान पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि अगर इससे महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मुझे माफी मांगने में कोई दिक्कत नहीं है। मैं तहे दिल से माफी मांगता हूं। इस मामले पर स्पीकर वीएच कागेरी ने कहा है कि विधायक ने माफी मांग ली है, अब इस मुद्दो को तूल ना दें।

बता दें कि जिस समय कांग्रेस विधायक शर्मनाक बयान दे रहे थे उस समय स्पीकर सहित कई विधायक हंस रहे थे। किसी ने ना तो उनके बयान पर आपत्ति जताई और ना कि किसी ने उनका विरोध किया।

 

कांग्रेस विधायक के इस बयान को समाजवादी पार्टी सांसद जया बच्चन ने शर्मनाक करार किया है। उन्होंने कहा, ''शर्मनाक हरकत। पार्टी को उनसे निपटना चाहिए और बहुत सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि दूसरों के लिए यह एक उदाहरण हो कि इस तरह की चीजों के बारे में सोचने की भी कोशिश ना करें।'' उन्होंने आगे कहा, ''अगर आपके पास ऐसी मानसिकता वाले लोग विधानसभा या संसद में बैठे हैं, तो चीजें कैसे बदल सकती हैं? हमें उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देकर एक मिसाल कायम करनी होगी ताकि कोई कभी इस तरह बोलने की हिम्मत न करे। यह घृणित है, मैं स्तब्ध हूं।''

गौरतलब है कि 2019 में भी रमेश कुमार ने एक बयान दिया तहस। अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कहा था कि वह एक बलात्कार पीड़िता की तरह महसूस करते हैं। उन्होंने तब कहा था कि मेरी हालत रेप पीड़िता जैसी है। बलात्कार केवल एक बार हुआ था। यदि आपने इसे वहीं छोड़ दिया होता, तो यह बीत जाता। जब आप शिकायत करते हैं कि बलात्कार हुआ है, तो आरोपी को जेल में डाल दिया जाता है। लेकिन वकील पूछते हैं कि यह कैसे हुआ? यह कब हुआ और कितनी बार हुआ? रेप एक बार होता है मगर अदालत में 100 बार रेप होता है। यह मेरी स्थिति है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad