Advertisement

महिला अधिकारी को बचाने के दौरान आईएएस अधिकारी की डूबने से मौत

साउथ दिल्ली के बेरसराय में साथी महिला अधिकारी को स्विमिंग पूल में डूबने से बचाने के दौरान एक प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी की मौत हो गई है। अधिकारी अपने दोस्तों के साथ फॉरेन सर्विस इंस्टीट्यूट में आकर पार्टी कर रहा था। बताया जा रहा है कि पार्टी के दौरान अधिकारी ने शराब पी रखी थी।
महिला अधिकारी को बचाने के दौरान आईएएस अधिकारी की डूबने से मौत

मरने वाले 30 साल के अधिकारी का नाम आशीष दहिया है। वह हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि दहिया भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में वर्ष 2016 में चयनित हुए थे। दहिया सोमवार शाम को अपने कुछ साथियों, जो भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) तथा भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के प्रशिक्षु अधिकारी हैं  उनके साथ  से दिल्ली के बेर सराय स्थित फॉरेन सर्विस इंस्टीट्यूट पार्टी करने आया था।

बताया जा रहा है कि पार्टी के दौरान ही कुछ लोगों ने स्विमिंग में स्नान करने का इरादा बनाया और वो स्नान करने लगे। चश्मदीदों का कहना है कि गलती से एक महिला अधिकारी का पैर फिसल गया और वो पूल में गिर पड़ी इसलिए आशीष दहिया सहित कई अधिकारियों उसे बचाने की कोशिश में पूल में कूद गये। सभी ने मिलकर महिला अधिकारी को सुरक्षित बाहर खींच लिया।बताया जा रहा है कि तभी सभी का ध्यान इस तरफ गया कि आशीष दहिया कहीं नहीं दिख रहा है। इसके बाद जैसे ही आशीष को ढूढ़ा गया तो वो पूल की सतह पर नज़र आया। सभी ने मिलकर उसे बाहर निकाला और स्टेशन मेडिकल ऑफिसर डॉ प्रम्येश बसाल को बुलाया गया। इसके बाद आशीष को  फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया  जहां उसे रात 12:50 बजे मृत घोषित कर दिया गया।

साउथ दिल्ली के एडिशनल डीसीपी चिन्मय विस्वाल का कहना है कि सोमवार देर शाम  जब आशीष को अस्पताल ले जाया जा रहा था तो एक पीसीआर कॉल किया गया था जो वसंत विहार पुलिस स्टेशन पर रिसीव की गई थी। पुलिस का कहना है कि पुलिस सबुतों की इक्ट्ठा कर मामले की गहराई से जांच कर रही है। आशीष के परिवार को सूचना दे दी गई थी और वे दिल्ली पहुंच चुके हैं। आशीष दहिया के शव को ऑल इंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट ले जाकर पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad