Advertisement

सिद्धू को किया इमरान ने फोन, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का दिया न्यौता

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की 18 अगस्त को शपथ लेने जा रहे इमरान खान ने भारत के पूर्व क्रिकेटर और पंजाब...
सिद्धू को किया इमरान ने फोन, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का दिया न्यौता

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की 18 अगस्त को शपथ लेने जा रहे इमरान खान ने भारत के पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। इसके लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के अध्यक्ष इमरान ने निजी तौर पर सिद्धू को फोन किया। उन्होंने यह न्यौता स्वीकार कर लिया है और गृह मंत्रालय तथा पंजाब के मुख्यमंत्री के कार्यालय को इसकी सूचना दे दी है।

सिद्धू द्वारा शनिवार को चंडीगढ़ में जारी बयान के मुताबिक वह शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। उन्हें पीटीआइ की ओर से आए ईमेल में भी इस्लामाबाद में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने का आग्रह किया गया है। इससे पूर्व सिद्धू ने उम्ममीद जताई थी कि क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने से दोनों पड़ोसी देशों के रिश्तों में सुधार आएगा।

बातचीत के दौरान इमरान खान ने अपनी प्रशंसा करने के लिए सिद्धू को धन्यवाद दिया। सिद्धू ने बताया कि उन्होंने केंद्री गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के अपनी इच्छा की जानकारी दे दी है। पंजाब के मंत्री ने बताया कि उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान से भी इस बारे में बात की। कपिलदेव को भी शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए निमंत्रित किया गया है। इसके अलावा भारत के नामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर को भी इस अवसर पर आमंत्रित किया गया है। 1992 की वर्ल्ड कप विजेता पाकिस्तानी टीम के सदस्यों को भी इस मौके पर आने का न्यौता दिया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad