Advertisement

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक व्यक्ति को दो महीने में पांच बार सांप ने काटा, डॉक्टर हैरान

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक व्यक्ति के दो महीने में पांच बार सांप द्वारा काटे जाने के बावजूद जीवित...
उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक व्यक्ति को दो महीने में पांच बार सांप ने काटा, डॉक्टर हैरान

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक व्यक्ति के दो महीने में पांच बार सांप द्वारा काटे जाने के बावजूद जीवित रहने पर डॉक्टर हैरान रह गए। हर बार विकास दुबे नाम का व्यक्ति इलाज के बाद ठीक हो गया। दुबे ने सांप के काटने से बचने के लिए अपना घर छोड़ दिया और अपनी मौसी के साथ रहने लगा। हालांकि, उसके घर पर भी हमला जारी रहा।

2 जून को दुबे की यह दुर्दशा शुरू हुई। यह तब हुआ जब उसे पहली बार रात में बिस्तर से उठते समय सांप ने काटा। उसका परिवार उसे एक निजी नर्सिंग होम ले गया, जहां उसे दो दिन तक भर्ती रखा गया। इलाज के बाद वह घर लौट आया। दुबे के परिवार ने इसे एक सामान्य घटना माना।

लेकिन 10 जून को फिर से दुबे को सांप ने काट लिया. परिजनों ने उन्हें फिर से उसी निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया और इलाज के बाद वे घर लौट आए। इस बार उनके मन में सांपों का डर बैठ गया और वे सतर्कता बरतने लगे।

कुछ दिनों बाद, 17 जून को दुबे को फिर से उनके घर पर सांप ने काट लिया। इस बार वह बेहोश हो गए। इस घटना से उनके परिवार वाले परेशान हो गए, और फिर से दुबे को उसी नर्सिंग होम में ले गए। उनका इलाज किया गया और आखिरकार वह ठीक हो गए। दुबे को चौथी बार फिर सांप ने काटा और उनके परिवार ने उनके इलाज के लिए उसी नर्सिंग होम को प्राथमिकता दी। इस बार, डॉक्टर भी हैरान थे। हालांकि, उस व्यक्ति को इलाज मिला और वह चौथे हमले से भी बच गया।

इसके बाद विकास दुबे के रिश्तेदारों और डॉक्टरों ने उसे कुछ दिनों के लिए घर से दूर रहने की सलाह दी। उनकी सलाह मानकर वह फतेहपुर के राधा नगर में अपनी मौसी के घर रहने चला गया। हालांकि, मौसी के घर पर भी उसे पांचवीं बार सांप ने डस लिया। दुबे का इलाज करने वाले डॉक्टर भी इस मामले से हैरान हैं, उन्हें यह "अजीब" लग रहा है। दुबे की हालत स्थिर बनी हुई है और वह पूरी तरह स्वस्थ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad