Advertisement

कांग्रेस ने 4 साल में 25 लाख घर बनाए, हमने 1 करोड़ 25 लाख: प्रधानमंत्री मोदी

शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए हुए आज 100 साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में...
कांग्रेस ने 4 साल में 25 लाख घर बनाए, हमने 1 करोड़ 25 लाख: प्रधानमंत्री मोदी

शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए हुए आज 100 साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने अपने आखिरी चार साल में सिर्फ 25 लाख घर बनाए थे, लेकिन हमारी सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में 1 करोड़ 25 लाख घर बनाए हैं। अगर पिछली ही सरकार होती तो इतने घर बनाने के लिए 20 साल लग जाते।

शिरडी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने साईं मंदिर में विशेष पूजा की। इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल विद्यासागर राव भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां मंदिर की विजिटर बुक में अपने विचार भी लिखे तथा साईं बाबा की याद में चांदी का सिक्का जारी किया। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के कई लाभार्थियों को घर की चाभी सौंपी।

इसके बाद एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि 2022 तक सभी को घर देने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।  हम इस कार्य के आधे सफर तक पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि साईं का मंत्र है 'सबका मालिक एक है', साईं समाज के थे और ये समाज साईं का था। साईं के चरणों बैठ गरीबों के लिए काम करना सौभाग्य की बात है।

पिछली सरकार का लक्ष्य था परिवार का प्रचार करना

पीएम ने कहा कि मुझे खुशी है कि दशहरे के इस पावन अवसर पर मुझे महाराष्ट्र के ढाई लाख बहनों-भाइयों को अपना घर सौंपने का अवसर मिला है, मेरे वो भाई बहन जिनके लिए अपना घर हमेशा सपना ही रहा है। पिछली सरकारों का लक्ष्य सिर्फ एक परिवार का प्रचार करना था, घर देना नहीं था। प्रधानमंत्री ने यहां नए भवन  159 करोड़ रुपये की लागत से विशाल शैक्षणिक भवन, ताराघर, मोम संग्रहालय, साईं उद्यान और थीम पार्क समेत प्रमुख परियोजनाओं का भूमिपूजन किया।

किसानों की सालों पुरानी मांग को पूरा किया हैः पीएम

किसानों को आश्वस्त करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के माध्यम से तो आपको जल्द से जल्द राहत मिलेगी ही, इसके अलावा भी महाराष्ट्र सरकार जो कदम उठाएगी उसमें केंद्र पूरा सहयोग करेगा।

उन्होंने कहा कि पानी के इसी संकट से देश के किसानों को निकालने के लिए सरकार प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत सालों से अटकी हुई परियोजनाओं को पूरा करने का काम कर रही है और महाराष्ट्र में भी अनेक बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि फसल अधिक भी हो और उसका उचित दाम भी मिले, इसके लिए भी निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार ने एमएसपी को लेकर किसानों की सालों पुरानी मांग को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि  सरकार ने गन्ने समेत खरीफ और रबी की 21 फसलों के समर्थन मूल्य में लागत के ऊपर 50 प्रतिशत का लाभ तय किया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad