Advertisement

तिहाड़ जेल से मनीष सिसोदिया ने लिखी चिट्ठी, "...चौथी पास राजा का राजमहल हिल जाएगा"

दिल्ली के चर्चित शराब घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने...
तिहाड़ जेल से मनीष सिसोदिया ने लिखी चिट्ठी,

दिल्ली के चर्चित शराब घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। तिहाड़ जेल में बंद होने के बावजूद मनीष सिसोदिया का पत्र लिखना जारी है। उन्होंने एक और पत्र से खलबली मचा दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्र को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, "जेल से मनीष जी का पत्र।"

बता दें कि मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, "लोक कल्याणकारी और जनता के हित की योजनाओं पर अमल करने का अर्थ यह होगा कि चौथी पास राजा का राजमहल हिल जाएगा।" इस पत्र के माध्यम से सिसोदिया ने गरीबी, नफरत, पढ़ाई लिखाई पर चर्चा की है। यह पत्र सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है।

मनीष सिसोदिया ने लिखा, "अगर, हर गरीब को मिली किताब तो नफरत की आंधी कौन फैलाएगा। सबके हाथों को मिल गया काम, तो सड़कों पर तलवारें कौन लहराएगा। अगर पढ़ गया, हर गरीब का बच्चा तो चौथी पास राजा का, राजमहल हिल जाएगा।" कविता की तरह लिखे गए पत्र में मनीष आगे लिखते हैं, "अगर हर किसी को मिल गई अच्छी शिक्षा और समझ, तो इनका व्हाट्सएप विश्वविद्यालय बंद हो जाएगा। पढ़े लिखे और समझदारी की बुनियाद पर खड़े समाज को कोई कैसे, कौमी नफरत के माया जाल में फंसाएगा। अगर पढ़ गया एक-एक गरीब का बच्चा तो चौथी पास राजा का राजमहल हिल जाएगा। "

मनीष सिसोदिया ने आगे लिखा, "अगर पढ़ गया समाज का हर बच्चा, तो तुम्हारी चालाकियों और कुनीतियों पे सवाल उठाएगा। अगर गरीब को मिली कलम की ताकत, तो वो अपने 'मन की बात' सुनाएगा। अगर पढ़ गया एक एक गरीब का बच्चा, तो चौथी पास राजा का राजमहल हिल जाएगा। दिल्ली और पंजाब के स्कूलों में हो रहा शंखनाद। पूरे भारत में अच्छे शिक्षा की अलख जगाएगा। जेल भेजो या फाँसी दे दो, ये कारवां रक नहीं पाएगा। अगर पढ़ गया हर गरीब का बच्चा, राजमहल तुम्हारा छिन जाएगा।"

इसे दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी साझा किया है। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब आप नेता मनीष सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से पत्र लिखा है। वह पहले भी केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ऐसे प्रयास कर चुके हैं। ज्ञात हो कि दिल्ली सरकार की विवादित शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में सीबीआई ने छह महीने की जांच के बाद मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad