Advertisement

भारत का एक वैश्विक उज्ज्वल स्थान, इसमें और अधिक विकास करने की प्रबल इच्छा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत एक वैश्विक उज्ज्वल स्थान है और इसमें और अधिक विकास...
भारत का एक वैश्विक उज्ज्वल स्थान, इसमें और अधिक विकास करने की प्रबल इच्छा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत एक वैश्विक उज्ज्वल स्थान है और इसमें और अधिक विकास करने की प्रबल इच्छा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सोशल मीडिया पर कैपिटल ग्रुप की एक हालिया रिपोर्ट साझा करते हुए कहा कि देश धर्मनिरपेक्ष विकास की अवधि के लिए तैयार है, जो प्रत्यक्ष और अचल संपत्ति निवेश में महत्वपूर्ण विस्तार से प्रेरित है।

मोदी ने रिपोर्ट को ट्विटर पर साझा करते हुए कहा, 'युवाओं और उद्यमियों को ये 9 बिंदु दिलचस्प लगेंगे।' उन्होंने कहा, "और हाँ, भारत एक वैश्विक उज्ज्वल स्थान है और इसमें और अधिक विकास करने की प्रबल इच्छा है!"

कैपिटल ग्रुप ने एक हालिया रिपोर्ट में कहा कि भारत इस दशक में उभरते बाजारों में उभरने के लिए तैयार है। पिछले 10 वर्षों में देश में राजनीतिक स्थिरता रही है जिससे आर्थिक विकास सर्वोच्च प्राथमिकता रही है।

कैपिटल ग्रुप ने कहा, "हालांकि अगले साल आम चुनाव से पहले राजनीतिक अस्थिरता और बाजार में अस्थिरता बढ़ सकती है, हमारा मानना है कि भारत धर्मनिरपेक्ष विकास की अवधि के लिए तैयार है, जो प्रत्यक्ष और अचल संपत्ति निवेश में महत्वपूर्ण विस्तार से प्रेरित है।"

रिपोर्ट में कई प्रमुख पहलुओं को सूचीबद्ध किया गया है जो भारत को अन्य उभरते बाजारों की तुलना में आकर्षक बनाते हैं। दुनिया के सबसे बड़े धन प्रबंधक कैपिटल ग्रुप ने कहा कि उन पहलुओं में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के तहत आधार, माल और सेवा कर (जीएसटी), एकीकृत भुगतान इंटरफेस (यूपीआई) और उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन कार्यक्रम जैसे सुधार उपाय शामिल हैं।

एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में दो पीएम-मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्कों की आधारशिला रखी गई है। उन्होंने कहा कि ये पार्क महाराष्ट्र के अमरावती और गुजरात के नवसारी में बनेंगे और ये उत्पादकता बढ़ाएंगे, नवाचार को बढ़ावा देंगे और रोजगार के कई अवसर पैदा करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad