Advertisement

PM मोदी पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री की टिप्पणी को भारत ने बताया 'असभ्य', कहा-' पाक के लिए भी नया निम्न स्तर'

भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर...
PM मोदी पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री की टिप्पणी को भारत ने बताया 'असभ्य', कहा-' पाक के लिए भी नया निम्न स्तर'

भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके निजी हमले को लेकर निशाना साधा और कहा कि यह उस देश के लिए भी 'नया निचला स्तर' है।

न्यूयॉर्क में पाकिस्तानी नेता की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री की 'निराशा' उनके अपने देश में आतंकवादी उद्यमों के मास्टरमाइंडों के प्रति बेहतर निर्देशित होगी, जिन्होंने आतंकवाद को "राज्य नीति"एक हिस्सा बना लिया है।"

बागची ने जोर दिया, "पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो ओसामा बिन लादेन को एक शहीद के रूप में गौरवान्वित करता है, और लखवी, हाफिज सईद, मसूद अजहर, साजिद मीर और दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकवादियों को आश्रय देता है। कोई अन्य देश 126 संयुक्त राष्ट्र नामित आतंकवादी और 27 संयुक्त राष्ट्र नामित आतंकवादी संस्थाओं के होने का दावा नहीं कर सकता है।“

इस बीच, बीजेपी ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान उच्चायोग के पास धरना दिया। प्रदर्शनकारियों ने भुट्टो की 'असंवेदनशील' टिप्पणी के लिए माफी की भी मांग की। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा के झंडे और तख्तियां ले रखी थीं, जिनमें से कुछ पर लिखा था: 'पाकिस्तान औकात मा आओ और माफी आम' (पाकिस्तान हद में रहो और माफी मांगो) और 'पाकिस्तान होश में आओ' (जागो पाकिस्तान)।

मोदी के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी के लिए भुट्टो पर बरसते हुए पार्टी के एक नेता ने कहा, 'हम भुट्टो की टिप्पणी की निंदा करते हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं। उन्हें हमेशा याद रखना चाहिए कि उनके दादाजी ने भारत से माफी की भीख मांगी थी।'

पार्टी के एक नेता ने कहा, "भारतीय नेता पर हमला करने के लिए पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र से बाहर निकाल देना चाहिए। वे आतंकवादियों को शरण देते हैं।" एक अन्य नेता ने कहा कि भुट्टो को भारतीय नेताओं के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था।

ताहिर खान ने कहा, "हम अपने नेता के खिलाफ इस तरह के असंवेदनशील बयान को बर्दाश्त नहीं करेंगे। पाकिस्तान को माफी मांगनी चाहिए।" संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में आतंकवाद के समर्थन को लेकर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के पाकिस्तान पर तीखे हमले के बाद भुट्टो ने यह टिप्पणी की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad