Advertisement

भारतीय निवेशक निखिल कामथ की नेक पहल, परमार्थ कार्य के लिए सामने आए

निखिल कामथ दुनिया के सबसे काबिल इन्वेस्टर्स में से एक हैं। लेकिन इसके साथ ही निखिल एक नेक दिल इंसान भी...
भारतीय निवेशक निखिल कामथ की नेक पहल, परमार्थ कार्य के लिए सामने आए

निखिल कामथ दुनिया के सबसे काबिल इन्वेस्टर्स में से एक हैं। लेकिन इसके साथ ही निखिल एक नेक दिल इंसान भी हैं, जो इन्वेस्टमेंट के साथ साथ अपना ज्ञान भी अगली पीढ़ी तक पहुंचाने और पैसे का सही इस्मेमाल करना लोगों को सीखाते हैं।

 

 

उन्होंने अपने पॉडकास्ट 'डब्ल्यूटीएफ इज़' के दर्शकों के लिए, दोस्तों और इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स के साथ कैजुअल लेकिन इंटेलेक्चुअल बातचीत का एक सेशन होस्ट किया, जहां वो प्रोफेशनल जर्नी और बिजनेस से परे जीवन पर रोशनी डालते नजर आए हैं। यह टिपिकल वित्तीय बातचीत न होकर, प्रेरणादायक चर्चा रही। 

 

 

निखिल ने हाल में यह घोषणा की कि 'डब्ल्यूटीएफ इज' का हर एपिसोड, लोकतांत्रिक रूप से तय की गई चैरिटी के लिए एक बड़ी राशि का वादा करता है। इस पैसे का भुगतान निखिल और उनके मेहमानों द्वारा किया जाएगा। अंतिम निर्णय श्रोताओं/दर्शकों द्वारा किया जाएगा क्योंकि कि किस चैरिटी को पैसा मिलेगा। 

 

निखिल कामथ की यह पहल इस बात की मिसाल है कि कैसे बिजनेस लीडर कॉर्पोरेट वर्ल्ड से परे पॉजिटिव प्रभाव पैदा कर सकते हैं। वह न केवल उदाहरण पेश करके नेतृत्व करते हैं, बल्कि दूसरी इंडस्ट्री के लीडर्स को भी आगे आकर सोशल वेलफेयर के कामों में योगदान करने के लिए बढ़ावा देते हैं।'डब्ल्यूटीएफ इज' के साथ निखिल कामथ दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए अपने कौशल का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनका पॉडकास्ट सिर्फ एक शो नहीं है, एक आंदोलन है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad