Advertisement

भूकंप प्रभावित तुर्की में एक भारतीय का मिला शव, हाथ के टैटू से हुई पहचान

तुर्की में आए भीषण भूकंप के बाद से लापता एक भारतीय नागरिक शनिवार को उस होटल के मलबे में मृत पाए गए जहां...
भूकंप प्रभावित तुर्की में एक भारतीय का मिला शव, हाथ के टैटू से हुई पहचान

तुर्की में आए भीषण भूकंप के बाद से लापता एक भारतीय नागरिक शनिवार को उस होटल के मलबे में मृत पाए गए जहां वह ठहरा हुए थे। उत्तराखंड के पौड़ी जिले के रहने वाले और बेंगलुरु की एक कंपनी के लिए काम करने वाले विजय कुमार गौड़ एक आधिकारिक काम से तुर्की गए हुए थे। उसके परिवार में मां, पत्नी और 6 साल का बच्चा है।

भारतीय दूतावास ने बताया कि 6 फरवरी को तुर्की में आए विनाशकारी भूकंप के बाद से लापता एक भारतीय का शव एक होटल के मलबे के नीचे से निकाला गया है। विजय का चेहरा पहचानना मुश्किल था, क्योंकि उनका चेहरा पूरी तरह से कुचल गया था और उनके एक हाथ पर 'ओम' शब्द का टैटू था। तुर्किए में 6 फरवरी को विनाशकारी भूकंप में आया था, अब तक 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

शनिवार को तुर्की में मौजूद भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, 'हम दुख के साथ सूचित करते हैं कि 6 फरवरी के भूकंप के बाद से तुर्की में लापता हुए भारतीय नागरिक श्री विजय कुमार के शव के कुछ हिस्से मिल गए हैं. तुर्की के मलत्या में एक होटल के मलबे के बीच से उनका शव निकाला गया है। वहां वह एक बिजनेस ट्रिप पर गए हुए थे।'  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुमार को होटल मैटल्या के मलबे के नीचे से निकाला गया।

तुर्की में बचाव दल ने शनिवार को तुर्की और सीरिया के एक बड़े सीमा क्षेत्र में एक बड़े भूकंप के बाद पांच दिनों तक अपने ढह गए घर के अंदर रहने वाले पांच लोगों के एक परिवार को सुरक्षित निकाल लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad