Advertisement

इंडिगो ने पटना जाने वाले यात्री को उदयपुर भेजा, डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश

30 जनवरी को गलती से पटना जाने वाले यात्री को उदयपुर ले जाने के बाद इंडिगो एयरलाइंस एक बार फिर सवालों के...
इंडिगो ने पटना जाने वाले यात्री को उदयपुर भेजा, डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश

30 जनवरी को गलती से पटना जाने वाले यात्री को उदयपुर ले जाने के बाद इंडिगो एयरलाइंस एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई। इसके बाद डीजीसीए ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अफसर हुसैन के रूप में पहचाने जाने वाले यात्री ने इंडिगो की उड़ान 6ई-214 के जरिए पटना के लिए टिकट बुक किया और निर्धारित उड़ान में सवार होने के लिए 30 जनवरी को दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचा। लेकिन वह गलती से इंडिगो की उदयपुर जाने वाली फ्लाइट 6ई-319 में सवार हो गया।

उदयपुर में उतरने के बाद यात्री को अहसास हुआ कि वह गलत जगह पर उतरा है। एयरलाइंस को अलर्ट करने पर अगले दिन उन्हें वापस पटना के लिए रवाना कर दिया गया। डीजीसीए के अधिकारी ने कहा, 'हम इस मामले में रिपोर्ट मांग रहे हैं और एयरलाइन के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।'

डीजीसीए ने सवाल किया है कि बोर्डिंग पास को दो बार दो बार चेक किए जाने के बावजूद एयरलाइंस यह गलती कैसे कर सकती है। एयरलाइन ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा, "हम 6E319 दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना से अवगत हैं।" एयरलाइन ने कहा, "हम इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad