Advertisement

महंगाई काबू में : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार महंगाई पर काबू पाने में सफल रही है जो कि 2014 में नियंत्रण से बाहर हो गई थी। उन्होंने कहा क‌ि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के दौरान किसी भी राजनीतिक दल ने महंगाई का मुद्दा नहीं उठाया।
महंगाई काबू में : मोदी

 

मोदी ने यह भी कहा कि उच्च मूल्य वर्ग के नोटों को चलन से हटाने के सरकार के फैसले को लेकर अर्थव्यवस्था के बारे में कई तरह की झूठी बातें की गईं, अफवाह फैलाई गई, लेकिन पिछली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) आंकड़ों ने यह साबित कर दिया है कि देश तेज गति के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने गुजरात के दाहेज में ओएनजीसी पेट्रो एडीसन लिमिटेड परिसर में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि 2014 के चुनाव से पहले देश के समक्ष किस तरह की आर्थिक चुनौतियां थीं, महंगाई नियंत्रण से बाहर हो गई थी।

मोदी ने कहा कि आपने इस बात पर गौर किया होगा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के दौरान राजनीतिक दल जो भी आरोप लगा सकते थे उन्होंने हम पर लगाए, लेकिन पूरे चुनाव अभियान के दौरान महंगाई को लेकर कोई आरोप नहीं लगाया गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस तरह की बातें खबर नहीं बनतीं हैं क्योंकि इस तरह की बातों को पसंद नहीं करता है, लेकिन यह बड़ी बात है कि इतने बड़े चुनाव अभियान के दौरान किसी भी विरोधी पार्टी ने मुद्रास्फीति को लेकर कुछ नहीं कहा। इसका अर्थ यही निकलता है कि सरकार महंगाई को काबू में रखने में सफल रही है जो कि पहले नियंत्रण से बाहर हो गई थी। उन्होंने कहा कि महंगाई को और नीचे लाने के लिए प्रयास जारी हैं। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad