Advertisement

मोदी सरकार के कारण बढ़ रही है महंगाई, बेरोजगारी: कांग्रेस

कांग्रेस ने रविवार को महंगाई और बेरोजगारी बढ़ने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा...
मोदी सरकार के कारण बढ़ रही है महंगाई, बेरोजगारी: कांग्रेस

कांग्रेस ने रविवार को महंगाई और बेरोजगारी बढ़ने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि पार्टी की ओर से छत्तीसगढ़ की महिलाओं को 15,000 रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता की गारंटी से लाखों परिवारों को राहत मिलेगी। .

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की कि अगर कांग्रेस छत्तीसगढ़ में सत्ता बरकरार रखती है, तो महिलाओं को 15,000 रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता दी जाएगी। बघेल की घोषणा पर एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, "यह कांग्रेस की गारंटी है। हम जो वादा करते हैं वह करते हैं। हम प्रधान मंत्री और भाजपा की तरह 'जुमलेबाजी' में शामिल नहीं होते हैं।"

रमेश ने आरोप लगाया, मोदी सरकार के कारण महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि गृह लक्ष्मी योजना से लाखों परिवारों को राहत मिलेगी। बघेल ने कहा छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस सरकार बनने के बाद, राज्य में महिलाओं को 'छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना' के तहत सीधे उनके बैंक खातों में 15,000 रुपये की वार्षिक सहायता प्रदान की जाएगी।

17 नवंबर को होने वाले छत्तीसगढ़ चुनाव के दूसरे चरण से पहले की गई इस घोषणा को विपक्षी भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में विवाहित महिलाओं को प्रति वर्ष 12,000 रुपये देने के वादे के जवाब के रूप में देखा जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad