Advertisement

अगरतला हवाई अड्डे से जल्द ही शुरू होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाएँ: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने रविवार को कहा कि अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाई...
अगरतला हवाई अड्डे से जल्द ही शुरू होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाएँ: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने रविवार को कहा कि अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाई अड्डे से जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन शुरू करने के प्रयास चल रहे हैं। साहा ने हवाई अड्डे पर आधुनिक त्रिपुरा के वास्तुकार माने जाने वाले महाराजा बीर बिक्रम किशोर माणिक्य बहादुर की 5 मीटर ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण करते हुए यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा, "माणिक्य राजवंश ने त्रिपुरा के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके महत्वपूर्ण योगदान के बावजूद, अतीत में उन्हें उचित मान्यता नहीं दी गई थी।" प्रतिमा को बनाने और स्थापित करने में करीब 35 लाख रुपये खर्च हुए।

उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने और 2018 में त्रिपुरा में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता संभालने के बाद से त्रिपुरा के महाराजाओं का सम्मान किया गया है और उन्हें उचित सम्मान दिया गया है।

साहा ने कहा, भाजपा के सत्ता में आने के बाद, सिंगरभील हवाई अड्डे को विकसित करने पर जोर दिया गया, जिसे बाद में एमबीबी हवाई अड्डे का नाम दिया गया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2018 में महाराजा बीर बिक्रम किशोर माणिक्य बहादुर के सम्मान में हवाई अड्डे को आधिकारिक तौर पर समर्पित किया।

साहा ने कहा, "70 के दशक में, हममें से किसी ने भी कल्पना नहीं की थी कि त्रिपुरा में इतना सुंदर हवाई अड्डा बनाया जाएगा। यह हवाई अड्डा अब उत्तर पूर्व के सबसे आकर्षक हवाई अड्डों में से एक है।" वर्तमान में, अगरतला हवाई अड्डे से प्रतिदिन कुल 32 उड़ानें उड़ान भरती हैं। साहा ने कहा, कनेक्टिविटी के इस स्तर की कभी उम्मीद नहीं की गई थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अगरतला हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं शुरू करने के लिए सकारात्मक पहल की है। उन्होंने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाओं की शीघ्र शुरुआत की सुविधा के लिए, आव्रजन से लेकर सुरक्षा व्यवस्था तक, हर चीज पर ध्यान दिया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाएं जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री को धन्यवाद, त्रिपुरा हवाई कनेक्टिविटी, सड़क कनेक्टिविटी और रेल कनेक्टिविटी में प्रगति कर रहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad