Advertisement

आईपी विश्वविद्यालय ने यूनिवर्सिटी ऑफ लद्दाख़ के साथ किया एमओयू, इन विषयों पर रहेगा फोकस

नई दिल्ली, आईपी यूनिवर्सिटी ने यूनिवर्सिटी औफ लद्दाख़ के साथ द्वारका कैम्पस में आयोजित एक कार्यक्रम...
आईपी विश्वविद्यालय ने  यूनिवर्सिटी ऑफ लद्दाख़ के साथ किया एमओयू, इन विषयों पर रहेगा फोकस

नई दिल्ली, आईपी यूनिवर्सिटी ने यूनिवर्सिटी औफ लद्दाख़ के साथ द्वारका कैम्पस में आयोजित एक कार्यक्रम में एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस समझौता ज्ञापन के तहत दोनों यूनिवर्सिटी छात्र, शोधार्थी और संकाय सदस्यों के लिए शोध एवं शिक्षण के विभिन्न कार्यक्रमों पर संयुक्त रूप से काम करेंगे।

दोनों यूनिवर्सिटी साथ मिलकर राज्य स्तरीय, राष्ट्रीय एवं अंतरष्ट्रिय स्तर के लेक्चर, कार्यशाला, सम्मेलन इत्यादि का आयोजन करेंगे। छात्रों को प्रशिक्षण, इंटर्न्शिप, प्लेस्मेंट, इत्यादि में भी संयुक्त रूप से मदद की जाएगी। संयुक्त रूप से आईसीटी, बिजनेस और स्किल उन्नयन से जुड़े शोध परियोजनाओं, ऑनलाइन कोर्स डिजाइन, इत्यादि पर भी काम किया जाएगा।

इस समझौता ज्ञापन पर आईपी यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉक्टर कमल पाठक और यूनिवर्सिटी औफ लद्दाख़ के कुलपति प्रो. सुरिंदर कुमार मेहता ने हस्ताक्षर किए। आईपी यूनिवर्सिटी के कुलपति पद्मश्री प्रो. डॉक्टर महेश वर्मा ने बताया कि लद्दाख़ के कामकाजी लोगों के लिए यूनिवर्सिटी स्पेशल एमबीए क़ा एक ऑनलाइन कोर्स शुरू करेगी।

इस अवसर पर यूनिवर्सिटी औफ लद्दाख़ के कुलपति प्रो.सुरेंदर कुमार मेहता ने बताया कि हिमालय क्षेत्र में उच्च शिक्षा का यह एक मात्र संस्थान है। इस यूनिवर्सिटी से छह कॉलेज जुड़े हैं। इसका मुख्यालय लेह और कारगिल में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad