Advertisement

रॉबर्ट वाड्रा से इनकम टैक्स की पूछताछ, बेनामी संपत्ति का है मामला

बेनामी संपत्ति मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ के...
रॉबर्ट वाड्रा से इनकम टैक्स की पूछताछ, बेनामी संपत्ति का है मामला

बेनामी संपत्ति मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ के लिए इनकम टैक्स की एक टीम रॉबर्ट वाड्रा के घर पर पहुंची है। मामले में आयकर विभाग ने रॉबर्ट वाड्रा को समन भेजा था, लेकिन वह आयकर दफ्तर नहीं पहुंचे। इसलिए आईटी विभाग की एक टीम उनकी बयान रिकॉर्ड करने के लिए उनके घर पहुंची है।

सूत्रों के मुताबिक, साउथ ईस्ट दिल्ली स्थित सुखदेव विहार वाले दफ्तर पर रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज किया जा रहा है। आयकर विभाग की टीम, रॉबर्ट वाड्रा से बीकानेर और फरीदाबाद जमीन घोटाले के सिलसिले में पूछताछ कर रही है।

आरोपों के मुताबिक, रॉबर्ट वाड्रा की फर्म सनलाइट हॉस्पिटैलिटी ने राजस्थान के बीकानेर में जमीन घोटाला किया है। जांच एजेंसियों के अनुसार, वाड्रा के स्वामित्व वाली स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी ने 69.55 हेक्टेयर जमीन 72 लाख रुपये में खरीदी थी और फिर इसे एलेगेनी फिनलेज़ को 5.15 करोड़ रुपये में बेच दिया था. यानी 4.43 करोड़ रुपया मुनाफा कमाया।

रॉबर्ट वाड्रा पर लंदन के ब्रायनस्टन स्क्वायर में 1.9 मिलियन पाउंड की कीमत का मकान खरीदने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। वाड्रा फिलहाल अग्रिम जमानत पर बाहर हैं। उनके खिलाफ आईटी विभाग के अलावा प्रवर्तन विभाग (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत जांच कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad