Advertisement

यह सैनिकों के साथ एकजुटता प्रकट करने का समय : अमिताभ

जीवन के 74 वसंत पूरे करने वाले हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन ने आज कहा कि यह अपने देश के सैनिकों के साथ एकजुटता प्रकट करने का समय है जो सीमा पर आतंकी हमलों का सामना कर रहे हैं।
यह सैनिकों के साथ एकजुटता प्रकट करने का समय : अमिताभ

अपने जन्मदिन के मौके पर बच्चन ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह बयान दिया जब उनसे सवाल किया गया कि क्या पाकिस्तानी कलाकारों को समर्थन करने को लेकर बॉलीवुड बंटा हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि वह कलाकारों का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा, मैं हाथ जोड़कर आपसे आग्रह करता हूं कि यह समय नहीं है और मैं नहीं सोचता कि इन सवालों को रखने का यह समय है। बच्चन ने कहा, किसने क्या और क्यों कहा, कहां और कब कहा, यह समय इस बारे में बात करने का नहीं है। देश आक्रोशित है, देश की जनता उन घटनाओं से बहुत नाराज है जो हमारी सीमा पर हो रही हैं।

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि यह समय अपने जवानों के साथ एकजुटता प्रकट करने का है जो अपने जीवन का बलिदान दे रहे हैं ताकि आप और मैं सुरक्षित रह सकें। इसी को सवाल बनाने की जरूरत है, किसी और बात को नहीं। उड़ी हमले के बाद राज ठाकरे की पार्टी मनसे ने भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर आपत्ति जताई थी। यह पूछे जाने पर कि किसी देश के कलाकार को प्रतिबंधित करना चाहिए या नहीं, इस पर बच्चन ने कहा, मैं पहले ही इस सवाल का जवाब दे चुका हूं। मैं सभी कलाकारों का समर्थन करता हूं।

बच्चन आज 74 साल के हो गए। इस साल उनका जन्मदिन कई मायनों में खास है। इस साल उन्हें चौथा राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है, बड़े पर्दे पर खूब सफलता हासिल हुई है और फिल्म पिंक में समीक्षकों की भरपूर प्रशंसा भी उन्हें मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित राजनीति, खेल और सिनेमा जगत की कई प्रमुख हस्तियों ने बच्चन को जन्मदिन की बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया प्रिय अमिताभ बच्चन, आपको जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं। आपकी बहुमुखी प्रतिभा और विनम्रता के प्रशंसक कई लोग हैं। आपके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं। केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, एम वेंकैया नायडू और फिल्म उद्योग तथा खेल जगत में अमिताभ को चाहने वालों ने भी ट्विटर पर अपने पसंदीदा कलाकार को उसके जन्मदिन पर बधाई दी है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad