Advertisement

Twitter CEO पद से जैक डोर्सी का इस्तीफा, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को मिली जिम्मेदारी

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोर्सी ने अपने पद से इस्तीफा...
Twitter CEO पद से जैक डोर्सी का इस्तीफा, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को मिली जिम्मेदारी

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोर्सी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। पराग अग्रवाल उनकी जगह लेंगे। जैक डोर्सी ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर कहा कि को-फाउंडर से सीईओ, चेयर से एग्ज़क्यूटिव चेयर, फिर अंतरिम सीईओ फिर सीईओ, लगभग 16 सालों तक कंपनी में गुज़ारने के बाद मैंने फैसला किया है कि आखिरकार ट्विटर छोड़ने का समय आ गया है। ट्विटर इंक के लिए मेरी एक ही ख्वाहिश है कि ये दुनिया की सबसे पारदर्शी कंपनी बनी रहे।

सूत्रों ने बताया कि कंपनी का बोर्ड जैक डोर्सी के ट्विटर छोड़ने को लेकर पिछले एक साल से तैयारी कर रहा था। डोर्सी ने अपना आखिरी ट्वीट 28 नवंबर को किया था। उन्होने उस ट्वीट में लिखा था, "आई लव ट्विटर।"

ट्विटर के सीईओ बनाए गए पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा, "जैक डोर्सी और हमारी पूरी टीम का आभार और आने वाले कल के लिए बेहद उत्साहित हूं. ये वो नोट है जिसे मैंने कंपनी को भेजा है. सभी का विश्वास जताने और समर्थन करने के लिए शुक्रिया."

बता दें कि 45 साल के जैक डोर्सी इन दिनों क्रिप्टो करेंसी में खासा दिलचस्पी दिखा रहे हैं। उन्होंने अपने ट्विटर पर बिटकाइन का हैशटैग का साथ इस्तेमाल किया हुआ है। डोर्सी ट्विटर के साथ साथ पेमेंट कंपनी स्क्वायर इंक के भी सीईओ है, जिसको लेकर पिछले साल विवाद हो चुका है। ट्विटर ने फेसबुक और टिकटॉक जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ बाजार में बने रहने और 2023 तक अपना सालाना राजस्व दोगुना करने का लक्ष्य हासिल करने के लिए कई नए उपाय किए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad