Advertisement

कुलभूषण जाधव मामला: कांग्रेस ने कहा- 'हर हाल में जाधव को वापस लाए सरकार'

बुधवार को भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव पर संसद के दोनों सदनों में जोरदार बयानबाजी हुई। लोकसभा में...
कुलभूषण जाधव मामला: कांग्रेस ने कहा- 'हर हाल में जाधव को वापस लाए सरकार'

बुधवार को भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव पर संसद के दोनों सदनों में जोरदार बयानबाजी हुई। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पाकिस्तान में जाधव की मां और पत्नी से हुए बर्ताव की भर्तस्ना की और कहा कि जाधव को वापस लाया जाना चाहिए। उन्होंने इसे लेकर सदन में चर्चा पर भी जोर दिया। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि वह इस गंभीर विषय पर कल यानी गुरुवार को वक्तव्य देंगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने कहा कि कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ जिस तरह का सुलूक किया गया वो अमानवीय है। विदेश मंत्रालय को परिवार की प्रोटोकॉल व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए था। यह हमारे विदेश मंत्रालय की एक कूटनीतिक विफलता है। मोइली ने कहा, 'विदेश मंत्री या प्रधानमंत्री को पाकिस्तान में अपने समकक्षों के साथ यह मामला उठाना चाहिए।

वहीं, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने संसद परिसर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम पाकिस्तान से कुछ भी अच्छे की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से जिस तरह का बर्ताव किया गया वह शर्मनाक है।

दूसरी तरफ, समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद नरेश अग्रवाल के बयान से नया बखेड़ा खड़ा हो गया। अग्रवाल ने कहा कि अगर उन्होंने (पाकिस्तान ने) कुलभूषण जाधव को अपने देश में आतंकवादी माना है तो उस हिसाब से व्यवहार करेंगे,  हमारे देश में भी आतंकवादियों के साथ ऐसा ही व्यवहार करना चाहिए, कड़ा व्यवहार करना चाहिए। नरेश अग्रवाल के इस बयान पर बीजेपी और केंद्रीय मंत्रियों ने विरोध जताया तो खुद एसपी ने इस बयान से वक्त रहते दूरी बना ली।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नरेश अग्रवाल का बयान हैरान करने वाला है। कोई भी देशभक्त इसे स्वीकार नहीं कर सकता है।

 





बता दें कि जाधव से मिलने पाकिस्तान गई उनकी मां और पत्नी को पड़ोसी देश ने अपमानित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मां-पत्नी की चूड़ी, बिंदी और मंगलसूत्र को उतरवा लिया गया। इतना ही नहीं, जाधव की पत्नी के जूते तक जब्त कर लिए गए। जाधव से परिवार की मुलाकात तो कराई गई, लेकिन बीच में शीशे की दीवार थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad