Advertisement

जाधव के वीडियो पर भारत ने कहा, भरोसा खो चुके हैं पाक के प्रोपेंगेंडा

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के नए वीडियो पर भारत ने कहा है कि पाकिस्तान के ऐसे...
जाधव के वीडियो पर भारत ने कहा, भरोसा खो चुके हैं पाक के प्रोपेंगेंडा

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के नए वीडियो पर भारत ने कहा है कि पाकिस्तान के ऐसे प्रोपेगेंडा अब भरोसा खो चुके हैं और उनके किसी भी बात में अब दम नहीं है।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक बयान जारी कर कहा है कि '' इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है। पाकिस्तान शुरू से ऐसा कर रहा है। उन्हें अब इस बात का एहसास हो जाना चाहिए कि ऐसी हरकतों में विश्वसनीयता नहीं होती।''

उन्होंने कहा कि कैद में रखा गया एक व्यक्ति दबाव में आकर खुद की बेहतरी की बात कर रहा है और कैद में रखने वालों के आरोपों को बोल रहा है। रवीश ने कहा कि यह अपने आप में अजीब बात है और इस पर टिप्पणी की कोई जरूरत नहीं है।

इस वीडियो में जाधव ने कहा है कि पाकिस्तान में उनका ख्याल रखा जा रहा है और उनका टॉर्चर भी नहीं किया जा रहा है. उन्होंने ने कहा है कि वह भारतीय नौसेना का कमीशंड अफसर है और अभी उनका कमीशन खत्म नहीं हुआ है।

इस कथित वीडियो मे जाधव कहते हैं, “ मैंने उसकी (मां) की आंखों में भय देखा। जब मेरी मां बाहर जा रही थी तब भारतीय राजनियक उसे डांट रहा था और चिल्ला रहा था। यह मुलाकात सकारात्मक भावना वाली रही। इससे उसे और मुझे खुश होना चाहिए।” 

उन्होंने कहा, “चिंता न करो मम्मी। ये (पाकिस्तानी) मेरा ख्याल रख रहे हैं। इन्होंने मुझे छुआ नहीं है। मुझसे मिलने के बाद मां ने इस पर विश्वास किया।’’

हालांकि, यह साफ नहीं है कि जाधव ने बाहर जाते समय भारतीय राजनियक को उसकी मां पर चिल्लाते हुए कैसे देख लिया। यह राजनियक मुलाकात के समय जाधव के परिवार के साथ था। वह इस्लामाबाद में भारत के उप उच्चायुक्त पद पर तैनात है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad