Advertisement

सुषमा स्वराज से मिलीं जाधव की मां और पत्नी

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव से मुलाकात करने के बाद भारत लौटीं...
सुषमा स्वराज से मिलीं जाधव की मां और पत्नी

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव से मुलाकात करने के बाद भारत लौटीं उनकी मां और पत्नी ने आज नई दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। सुषमा स्वराज के आवास पर हुई इस मुलाकात में विदेश सचिव एस जयशंकर और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार भी मौजूद थे।

ये दोनों महिलाएं आज ही स्वदेश लौटी हैं। सोमवार को इन दोनों की मुलाकात फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण यादव के कराई गई थी। लेकिन इस मुलाकात के दौरान इनके बीच शीशे की दीवार लगी थी। इसकी वजह ये लोग एक-दूसरे को मात्र देख ही पाए और आवाज सुनने के लिए इंटरकॉम लगाया गया था। हालांकि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने कहा था कि यह शीशा सुरक्षा की दृष्टि से लगाया गया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा कि इस बारे में इन्हें बता दिया गया था कि मुलाकात के समय सुरक्ष कवच रहेगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान का कहना है कि जाधव रॉ के जासूस हैं और वह पाकिस्तान में कई हिंसक गतिविधियों में संलिप्त रहे हैं। दूसरी ओर, भारत का कहना है कि जाधव बेगुनाह हैं और उन्हें ईरान से अपहरण कर पाकिस्तान लाया गया है। जाधव नौसेना से सेवानिवृत्त होने के बाद व्यापार के लिए ईरान गए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad