Advertisement

जम्मूु-कश्मीर: बांदीपोरा में आतंकियों ने किया हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के गुलशन चौक में आतंकियों ने पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया। . इस बार आतंकियों ने...
जम्मूु-कश्मीर: बांदीपोरा में आतंकियों ने किया हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के गुलशन चौक में आतंकियों ने पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया। . इस बार आतंकियों ने पुलिस पार्टी को निशाना बनाया। हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। पुलिस के मुताबिक, आतंकी हमले में मोहम्मद सुल्तान और फैयाज अहमद घायल हो गए। दोनों को अस्पताल ले जाया गया यहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आतंकियों की तलाशी के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

आतंकियों ने उस वक्त यह हमला किया, जब पुलिस टीम बांदीपोरा जिले में स्थित गुलशन चौक पर तैनात थी। जैसे ही बांदीपोरा में ये आतंकी हमला हुआ, पूरे इलाके को घेर लिया गया। इलाके में सर्च ऑपरेशन तेजी से चल रहा है। हालांकि ये हमला किसने किया, आतंकी वारदात को कितने लोगों ने अंजाम दिया। अभी इस बारे में पूरी जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''मैं उत्तरी कश्मीर के बांदीपुर इलाके में पुलिस पर आतंकवादी हमले की निंदा करता हूं। हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान मोहम्मद सुल्तान और फैयाज अहमद की जान चली गई। ईश्वर उन्हें जन्नत प्रदान करें और उनके परिवारों को शक्ति मिले।''

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में 8 दिसंबर को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि शोपियां के चक-ए-चोलां गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया। आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाई। जिसके बाद जवाबी फायर किया गया। दोनों पक्षों की ओर से दिनभर चली गोलीबारी में तीन आतंकी मारे गए.। पुलिस ने मारे गए आतंकवादियों की पहचान आमिर हुसैन, रईस अहमद और हसीब युसूफ के रूप में की है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यसभा को बताया था कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद यानी 5 अगस्त 2019 से 366 आतंकी मारे गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad