Advertisement

जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को यौन उत्पीड़न मामले में मिली अंतरिम जमानत, बेटा प्रज्वल अभी भी हैं फरार

बेंगलुरु की एक अदालत ने यौन उत्पीड़न मामले में जद (एस) विधायक और कर्नाटक के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना...
जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को यौन उत्पीड़न मामले में मिली अंतरिम जमानत, बेटा प्रज्वल अभी भी हैं फरार

बेंगलुरु की एक अदालत ने यौन उत्पीड़न मामले में जद (एस) विधायक और कर्नाटक के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना को गुरुवार को अंतरिम जमानत दे दी। रेवन्ना और उनके बेटे और सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ 28 अप्रैल को हसन जिले के होलेनरसीपुर टाउन पुलिस स्टेशन में 47 वर्षीय घरेलू सहायिका के यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था। कथित तौर पर प्रज्वल 27 अप्रैल को जर्मनी के लिए रवाना हुआ और अभी भी फरार है।

शिकायतकर्ता ने दावा किया था कि 66 वर्षीय विधायक के घर पर पिता-पुत्र ने उसका यौन शोषण किया था। विशेष जांच दल (एसआईटी) जो प्रज्वल के खिलाफ कथित यौन शोषण के आरोपों और संबंधित मामलों की जांच कर रही है, ने पूर्व मंत्री की हिरासत की मांग की थी। रेवन्ना के अधिवक्ताओं ने मामले में अग्रिम जमानत की मांग की। हालांकि, 42वें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट (एसीएमएम) ने मामले की सुनवाई की और रेवन्ना को शुक्रवार तक अंतरिम राहत दी।

एसआईटी ने जद (एस) के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे रेवन्ना और प्रज्वल को जांच में शामिल होने के लिए दो नोटिस भेजे थे, लेकिन दोनों इसमें शामिल नहीं हुए। गुरुवार को रेवन्ना ने अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया और एसआईटी ने इस पर आपत्ति जताई और उनकी हिरासत की मांग की या उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद शुक्रवार को मामले की दोबारा सुनवाई करने का फैसला किया और तब तक रेवन्ना को राहत दे दी।

निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए एक विशेष अदालत ने सोमवार को रेवन्ना को उस मामले में जमानत दे दी, जहां उन पर प्रज्वल द्वारा कथित तौर पर यौन दुर्व्यवहार करने वाली महिलाओं में से एक का अपहरण करने का आरोप है, जैसा कि लीक हुए वीडियो में देखा गया है। इसके बाद रेवन्ना को जेल से रिहा कर दिया गया। उस मामले में एसआईटी ने उन्हें चार मई को गिरफ्तार किया था।

33 वर्षीय प्रज्वल पर महिलाओं के साथ यौन शोषण के कई आरोप हैं। इस घोटाले ने राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है और सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा-जद(एस) आपस में भिड़ गए हैं। वह हासन लोकसभा क्षेत्र से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार थे, जहां 26 अप्रैल को पहले चरण में मतदान हुआ था। प्रज्वल को कानून का सामना करने के लिए देश वापस लाने के प्रयास में उसके खिलाफ जारी इंटरपोल ब्लू कॉर्नर नोटिस का अभी तक वांछित प्रभाव नहीं पड़ा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad