Advertisement

शी जिनपिंग ने किया PM मोदी के लिए लंच का आयोजन, इस तरह मेन्यू कार्ड को दिया इंडियन टच

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दो दिन के चीनी दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी में कोई...
शी जिनपिंग  ने किया PM मोदी के लिए लंच का आयोजन, इस तरह मेन्यू कार्ड को दिया इंडियन टच

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दो दिन के चीनी दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी में कोई कमी नहीं छोड़ी। फिर वो चाहे प्रोटोकॉल तोड़कर पीएम मोदी का स्वागत हो या फिर कुछ और। दोनों नेताओं ने दो दिन में एक साथ काफी समय बिताया। पीएम मोदी और शी जिनपिंग की ये अनौपचारिक मुलाकात थी।

मेन्यू कार्ड को इंडियन टच

वहीं, शनिवार को स्वदेश लौटने से पहले पीएम मोदी के लिए शी ने भोज आयोजित किया। इस लंच के लिए डिजायन किया गया मेन्यू कार्ड विशेष था। इस कार्ड को इंडियन टच दिया गया। कार्ड को तिरंगे के रंग में रंगा गया। ये मेन्यू कार्ड केसरिया, सफेद और हरे रंग में था। इस पर भारतीय राष्ट्रीय पक्षी मोर की भी तस्वीर थी। जिसे यहां देखा जा सकता है।

 

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">The menu card designed for the private lunch hosted for PM Modi in Wuhan has colors of Indian flag, along with the picture of national bird peacock. President Xi Jinping paid personal attention to small details: Sources <a href="https://t.co/RgaasV3ctD">pic.twitter.com/RgaasV3ctD</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/990118723783667712?ref_src=twsrc%5Etfw">April 28, 2018</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

दोनों नेताओं ने साथ लिया नौका विहार और चाय की चुस्की का आनंद

पीएम मोदी की चीन यात्रा के दौरान जिनपिंग ने खुद छोटी- छोटी बातों का ध्यान दिया। दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अनौपचारिक शिखर वार्ता की, जिसकी शुरुआत प्रसिद्ध ईस्ट लेक के किनारे सैर के साथ हुई। इसके बाद उन्‍होंने नौका विहार का भी आनंद लिया और चाय की चुस्की भी ली।

लजीज चीनी व्‍यंजनों का जायका

बाद में पीएम मोदी ने चीन के राष्‍ट्रपति की मेजबानी में आयोजित लजीज चीनी व्‍यंजनों का जायका लिया। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई अहम मसलों पर बात हुई। इस अनौपचारिक शिखर वार्ता का मकसद दोनों पड़ोसी देशों के बीच डोकलाम गतिरोध के बाद रिश्‍तों में आई खटास को दूर करने का प्रयास बताया जा रहा है।

बॉलीवुड के गाने की धुन बजाकर किया स्वागत

वहीं, इससे पहले यात्रा के पहले दिन यानी शुक्रवार को एक इवेंट में पीएम मोदी का भारतीय गाने की धुन बजाकर स्वागत किया गया। 36 साल पुराना बॉलीवुड का ये गाना 'तू, तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा' था। ये गाना 1982 में आई 'ये वादा रहा' बॉलीवुड फिल्म का है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad