Advertisement

कंझावला मामला: दुर्घटना के बाद फरार पीड़िता की दोस्त ने किए कई खुलासे, कहा- फ्रेंड ने शराब पी हुई थी

पुलिस ने एक महिला का पता लगाया है जो 20 वर्षीय सिंह के साथ स्कूटर पर पीछे बैठी थी, लेकिन बाहरी दिल्ली में...
कंझावला मामला: दुर्घटना के बाद फरार पीड़िता की दोस्त ने किए कई खुलासे, कहा- फ्रेंड ने शराब पी हुई थी

पुलिस ने एक महिला का पता लगाया है जो 20 वर्षीय सिंह के साथ स्कूटर पर पीछे बैठी थी, लेकिन बाहरी दिल्ली में नए साल पर एक कार द्वारा उसके स्कूटर को टक्कर मारने के बाद वह भाग गई थी और उसका बयान दर्ज किया है। लड़की की एक दोस्त ने कई खुलासे किए हैं।

अंजलि सिंह की सहेली ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि वे शनिवार की रात अपने दोस्तों से मिलने एक होटल में गए थे। "वह नशे में थी और मुझसे लड़ती भी थी। हम करीब 1.45 बजे (रविवार) होटल से निकले और वह स्कूटर चलाना चाहती थी लेकिन मैंने जोर देकर कहा कि मैं चलाऊंगा।"

उन्होंने बात करते हुए दावा किया, " शुरू में मैंने दोपहिया वाहन चलाया लेकिन उसने धमकी दी कि अगर मैंने उसे सवारी करने की अनुमति नहीं दी तो वह वाहन से कूद जाएगी। वह कहती रही, 'यह मेरा स्कूटर है और मैं चलूंगी'।" . पीड़िता के दोस्त ने आरोप लगाया कि कार में रहने वालों को पता था कि अंजलि को घसीटा जा रहा है, लेकिन वे कार को आगे बढ़ाते रहे।

"उन्होंने जानबूझकर यह अपराध किया। वह लगातार चिल्ला रही थी, लेकिन उन्होंने वाहन नहीं रोका। मैं डर के मारे मौके से भाग गया और घटना के बारे में किसी को नहीं बताया। वाहन ने उसे दो बार आगे और पीछे की ओर खींचा और फिर वे वाहन को आगे बढ़ाया और वह आगे और उसमें फंस गई...''

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि। महिला अंजलि सिंह की दोस्त थी और दुर्घटना में मामूली रूप से घायल हो गई थी, जबकि अंजलि सिंह को 12 किमी तक कार के नीचे घसीटा गया था। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चूंकि वह डरी हुई थी, इसलिए सिंह को छोड़कर दुर्घटना होने पर वह भाग गई।

पुलिस ने कहा कि पीड़िता के दोस्त ने दुर्घटना के बारे में किसी को नहीं बताया और सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद उसका पता लगाया गया। उन्होंने कहा,"इसलिए, अब हमारे पास घटना का एक चश्मदीद गवाह है और वह पुलिस के साथ सहयोग कर रही है। हम सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज कर रहे हैं। यह घटना में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम है।"

हुड्डा ने कहा, "आरोपी को सजा दिलाने के लिए यह हमारे लिए अहम सबूत होगा।" अंजलि सिंह की नए साल के शुरुआती घंटों में मौत हो गई थी, जब उनके स्कूटर को एक कार ने टक्कर मार दी थी, जो उन्हें 12 किमी तक घसीटती चली गई। उसका शव कंझावला इलाके में मिला था।

हुड्डा ने कहा, "जांच अभी भी चल रही है। यह प्राथमिक स्तर पर है और कई कोणों से जांच की जा रही है। हमें उम्मीद है कि जल्द ही जांच पूरी हो जाएगी और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिले।" सूत्रों ने कहा कि आरोपियों ने कंझावला और अमन विहार के बीच में बने पुलिस पिकेट से बचने की कोशिश की और इलाके में घूमते रहे और तीन बार यू-टर्न ले लिया।

सुल्तानपुरी निवासी महिला एक इवेंट मैनेजमेंट फर्म में पार्ट टाइम काम करती थी। कथित तौर पर कार में सवार पांच लोगों पर सोमवार को अन्य धाराओं के साथ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया, जबकि पुलिस मामले में "घटिया जांच" करने के आरोप में आई थी।

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने विशेष आयुक्त शालिनी सिंह की अध्यक्षता में एक जांच समिति भी गठित की है और उनसे जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा है। पांचों आरोपियों को सोमवार को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। आरोपियों ने पुलिस को बताया था कि वे नए साल के मौके पर सबसे पहले हरियाणा के मुरथल में ढाबे पर खाना खाने गए थे। घटना के समय वे नशे में थे और लौटते समय अंजलि के स्कूटर में टक्कर मार दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad