Advertisement

कतर VS खाड़ी देशों के टकराव में आखिर मुश्किल में क्यों है पाकिस्तान?

कतर और खाड़ी देशों के बीच चल रहे टकराव में पाकिस्तान भी मुश्किल का सामना कर रहा है। एक मुलाकात के दौरान सउदी अरब के शाह सलमान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से पूछा है कि वें किसके साथ है, कतर के या फिर उनके यानी सउदी अरब के?
कतर VS  खाड़ी देशों के टकराव में आखिर मुश्किल में क्यों है पाकिस्तान?

एक्सप्रेस ट्रिब्‍यून ने सूत्रों के माध्यम ने खबर दी है कि सउदी अरब के शाह ने सोमवार को जेद्दा में शरीफ से कहा कि वे कतर पर अपना नजरिया साफ करें।

एक्सप्रेस ट्रिब्‍यून के मुताबिक, ''जब रियाद ने इस्लामाबाद से पूछा कि 'आप हमारे साथ हैं या कतर के' तो इस पर पाकिस्तान ने सउदी अरब को जवाब दिया कि पश्चिम एशिया में बढ़ते राजनयिक संकट के बीच वह किसी एक का पक्ष नहीं लेगा।”

इस मसले पर पाकिस्तान बड़े एहतियात के साथ कदम उठा रहा है. इन देशों का आरोप है कि तेल सम्पन्न कतर आतंकी समूहों को समर्थन देता है. हालांकि अखबार की खबर के मुताबिक सउदी अरब चाहता है कि पाकिस्तान उसका साथ दे.

जेद्दा में शरीफ और सउदी शाह के बीच हुई चर्चा की जानकारी रखने वाले एक अफसर के हवाले से अखबार ने जानकारी दी कि पाकिस्तान मुस्लिम जगत में मतभेद उत्पन्न करने वाली किसी भी घटना में किसी एक का पक्ष नहीं लेगा. 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad