Advertisement

केसीआर ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गरीबों के लिए 'दलित बंधु' योजना सरकार का अहम फैसला

आर्मूर। मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि बीआरएस सरकार ने दलितों के कल्याण के लिए एक अद्भुत 'दलित बंधु'...
केसीआर ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गरीबों के लिए 'दलित बंधु' योजना सरकार का अहम फैसला

आर्मूर। मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि बीआरएस सरकार ने दलितों के कल्याण के लिए एक अद्भुत 'दलित बंधु' योजना बनाई, जिसके बारे में देश में किसी ने नहीं सोचा था। जैसे-जैसे राज्य का राजस्व बढ़ता है, हम इसे गरीबों में बांट देते हैं, भले ही कोई इसे मांगता नहीं है।

मुख्यमंत्री राव ने शुक्रवार को आर्मूर में विधायक जीवन रेड्डी के समर्थन में आयोजित आशीर्वाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में अभी राजनीतिक परिपक्वता नहीं आई है। हमें चुनाव में खड़े उम्मीदवारों की खूबियों के साथ-साथ पार्टियों के रुख को भी जानकर अपने वोट का सही तरीके से इस्तेमाल करना चाहिए। आप सोचिये कांग्रेस ने पचास साल में क्या किया।

केसीआर ने देश में पहली बार रायथु बंधु योजना शुरू की। प्रसिद्ध कृषि विज्ञानी एमएस स्वामीनाथन और संयुक्त राष्ट्र ने रायथुबंधु की प्रशंसा की। राज्य के गठन पर हमने कृषि को स्थिर करने और गांवों को आर्थिक रूप से मजबूत करने की नीति बनाई। सभी राज्य जल- कर कर लगा रहे हैं.. तो तेलंगाना में हमने पुराने जल-कर बकाया माफ कर दिया है। हम अपने राज्य में 24 घंटे मुफ्त बिजली उपलब्ध करा रहे हैं। किसानों द्वारा उगाया गया सारा अनाज सरकार खरीदती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार 'अम्मावोडी वैधना' के जरिए डिलीवरी के बाद घर तक पहुंचने पर महिला को 13 हजार दे रही है। हम सरकारी स्कूलों में छात्रों को छोटे चावल के साथ मध्याह्न भोजन के अलावा 'नाश्ता' भी प्रदान करते हैं। हमने कल्याणलक्ष्मी योजना 50 हजार से शुरू की और इसे बढ़ाकर एक लाख कर रहे हैं। सहायता पेंशन के लिए सबसे पहले 1000 रुपये दिये गये। बाद में इसे बढ़ाकर दो हजार कर दिया

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad