Advertisement

केजरीवाल का दावा, मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का लिया फैसला

देश में लॉकडाउन बढ़ाने के मुद्दे पर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न राज्यों के...
केजरीवाल का दावा,  मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का लिया फैसला

देश में लॉकडाउन बढ़ाने के मुद्दे पर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बातचीत की। इसके बाद ट्वीट कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाकर देश हित के लिए अच्छा फैसला लिया है।

इससे पहले केजरीवाल समेत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की वकालत की थी। केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन आगे जारी रखने की मांग की थी। 

आज विकसित देशों से बेहतर है भारत

केजरीवाल ने कहा, ''आज, भारत की स्थिति कई विकसित देशों की तुलना में बेहतर है क्योंकि हमने पहले ही लॉकडाउन शुरू कर दिया था। अगर इसे अभी रोक दिया जाता है, तो सभी लाभ खत्म हो जाएंगे।'' हालांकि प्रधानमंत्री की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

पीएम ने सुझावों पर गौर करने का राज्यों को दिया भरोसा

प्रधानमंत्री ने आज लगातार तीसरी बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। मोदी इस दौरान गमछे को ही मास्क जैसे लगाए नजर आए। प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों को भरोसा दिलाया कि राज्यों से मिले सुझावों पर गौर किया जाएगा। कॉन्फ्रेंसिंग में अमरिंदर सिंह (पंजाब), ममता बनर्जी (पश्चिम बंगाल), उद्धव ठाकरे (महाराष्ट्र), योगी आदित्यनाथ (उत्तर प्रदेश), मनोहर लाल खट्‌टर (हरियाणा), के चंद्रशेखर राव (तेलंगाना) और नीतीश कुमार (बिहार) समेत दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। इससे पहले मोदी 20 मार्च और 2 अप्रैल को भी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर चुके हैं।

बता दें कि पंजाब और ओडिशा पहले ही अपने राज्यों में जारी लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ा चुके हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad