Advertisement

केरल के अभिनेता-राजनेता सुरेश गोपी ने महिला पत्रकार के कंधे पर रखा हाथ, विवाद बढ़ने पर मांगी "माफी"

केरल के अभिनेता-राजनेता सुरेश गोपी ने शनिवार को एक महिला पत्रकार के कंधे पर हाथ रखने के लिए उससे "माफी"...
केरल के अभिनेता-राजनेता सुरेश गोपी ने महिला पत्रकार के कंधे पर रखा हाथ, विवाद बढ़ने पर मांगी

केरल के अभिनेता-राजनेता सुरेश गोपी ने शनिवार को एक महिला पत्रकार के कंधे पर हाथ रखने के लिए उससे "माफी" मांगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने पत्रकार के प्रति ''स्नेहपूर्ण व्यवहार'' किया था। हालांकि, महिला पूर्व राज्यसभा सदस्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रही है।

अभिनेता से नेता बने अभिनेता ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा, "अगर उन्हें मेरे व्यवहार के बारे में बुरा लगा है, तो उनकी भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। अगर उन्हें मेरे व्यवहार के बारे में बुरा लगा है तो मैं उनसे माफी मांगता हूं। क्षमा करें...।"

शुक्रवार को कोझिकोड में पत्रकारों से बातचीत के दौरान, राजनेता ने कथित तौर पर महिला के कंधे पर हाथ रखा और उसे 'मोल' (बेटी) कहा। जब पत्रकार ने पीछे मुड़कर दूसरा प्रश्न पूछा, तो उसने फिर से उसके कंधे पर अपना हाथ रख दिया।

पत्रकार ने कहा कि राजनेता की माफी एक स्पष्टीकरण प्रतीत होती है और वह उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रही है। केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स ने कहा कि वह पत्रकार के साथ "दुर्व्यवहार" के लिए गोपी के खिलाफ महिला आयोग में शिकायत दर्ज करेगी। विज्ञप्ति में कहा गया, "अन्य उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह उन सभी महिलाओं का अपमान है जिन्होंने इस पेशे को अपनाया है।"

केयूडब्ल्यूजे ने विज्ञप्ति में कहा "वीडियो में देखा जा सकता है कि उन्होंने एक पत्रकार के कंधे पर हाथ रखा जिसने एक ऐसा सवाल पूछा जो उन्हें पसंद नहीं आया और उसने अपना हाथ हटा दिया। फुटेज में साफ दिख रहा है कि जब यह बात दोहराई गई तब भी हाथ हटाना पड़ा। औचित्य जो भी हो, सुरेश गोपी की कार्रवाई अस्वीकार्य है।''

रिपोर्ट में महिला पत्रकार के हवाले से कहा गया है कि वह उसके व्यवहार से हैरान थी और पूरे प्रकरण से सदमे में थी। उसने कहा कि वह वहां "ड्यूटी पर" थी, "दोस्ताना बातचीत" के लिए नहीं। उन्होंने कहा, "मुझे इसे एक महिला पत्रकार के रूप में संबोधित करना था जो 15 वर्षों से अधिक समय से काम कर रही है। इसलिए मैंने कानूनी सहारा लेने का फैसला किया।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad