Advertisement

केरल के राज्यपाल ने सड़क पर किया विरोध प्रदर्शन, एसएफआई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग की

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शनिवार को नीलामेल में उनके खिलाफ प्रदर्शन करने वाले एसएफआई...
केरल के राज्यपाल ने सड़क पर किया विरोध प्रदर्शन, एसएफआई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग की

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शनिवार को नीलामेल में उनके खिलाफ प्रदर्शन करने वाले एसएफआई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

शनिवार की सुबह, खान अपने वाहन से उतर गए और केरल के कोल्लम में एसएफआई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सड़क किनारे एक दुकान के सामने बैठ गए। उन्हें कोल्लम के व्यस्त एमसी रोड पर दुकान से कुर्सी लेते देखा गया और आंदोलनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए बैठे।

राज्यपाल के असामान्य विरोध के वीडियो में स्पष्ट रूप से गुस्से में खान को पुलिस कर्मियों से बात करते हुए देखा गया। घटनास्थल पर पुलिस, खान के कार्मिक अधिकारी और स्थानीय लोगों सहित बड़ी संख्या में लोग देखे गए।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कथित तौर पर उनके और एसएफआई के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए राजभवन और राज्यपाल खान को जेड+ सुरक्षा प्रदान की है। सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) की छात्र शाखा स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के कई कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल खान के खिलाफ काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया, जब वह एक समारोह के लिए पास के कोट्टाराक्कारा जा रहे थे।

खान और वामपंथी सरकार कई मुद्दों पर आमने-सामने हैं। मुख्य रूप से राज्य में विश्वविद्यालयों के कामकाज और विधानसभा द्वारा पारित कुछ विधेयकों पर उनके हस्ताक्षर न करने के बारे में। आमना-सामना के बीच, इससे पहले गुरुवार को, राज्यपाल ने केरल विधानसभा में अपना पारंपरिक नीति संबोधन दो मिनट के भीतर समाप्त कर दिया था, केवल अंतिम पैराग्राफ पढ़ा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad