Advertisement

नन रेप मामले में बिशप को 24 सितम्बर के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा, जमानत याचिका खारिज

केरल की एक अदालत ने नन के साथ रेप करने के आरोपी जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल को 24 सितंबर तक के लिए...
नन रेप मामले में बिशप को 24 सितम्बर के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा, जमानत याचिका खारिज

केरल की एक अदालत ने नन के साथ रेप करने के आरोपी जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल को 24 सितंबर तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। अदालत ने उनकी जमानत याचिका भी खारिज कर दी है। बिशप को शुक्रवार को त्रिपुनीथुरा में गिरफ्तार किया गया था।

शनिवार को पुलिस ने अदालत को सौंपी अपनी रिपोर्ट में बताया कि फ्रैंको मुलक्कल यौन उत्पीड़न करने के मकसद से ही कान्वेंट आए थे। 5 मई 2014 को उन्होंने गेस्ट हाउस के रूम नंबर 20 में नन को गैर- कानूनी तरीके से बंधक बनाकर रखा। साथ ही महिला का अप्राकृतिक रूप से यौन शोषण किया। आरोपी ने पीड़िता को यह भी धमकी दी की यदि उसने इसके बारे में किसी को बताया तो उसे नतीजा भुगतना पड़ेगा। बिशप ने अगले दिन यानी 6 मई 2014 को फिर नन के साथ रेप किया। 2014-16 के दौरान गेस्ट हाउस के उसी रूम में 13 बार रेप और अप्राकृतिक रूप से यौन शोषण किया गया।

खून के सैंपल का विरोध

पुलिस ने उसके तीन दिनों की कस्टडी के लिए अर्जी दाखिल की थी। बिशप के वकील ने भी इसका विरोध नहीं किया। लेकिन उसने एक शर्त रखी है कि बिना इजाजत बिशप के खून और अन्य जांच के लिए सैंपल नहीं लिए जा सकेंगे। बिशप के वकील ने उसकी जमानत के लिए जमानत अर्जी भी दाखिल कर दी थी।

अस्पताल से डिस्चार्ज

इससे पहले बिशप ने छाती में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें कोट्टायम से 10 किलोमीटर दूर एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सरकारी कोट्टायम मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग में रात बिताने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें शनिवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया। पुलिस ने बताया कि जैसे ही वह बाहर आए लोगों ने उनसे ठिठोली करनी शुरू कर दी। मुलक्कल को अदालत में पेश होने तक कोट्टायम पुलिस क्लब में रखा जाएगा।

दुष्कर्म का है आरोप

देश में पहली बार इस तरह का मामला सामने आया है जब बिशप को दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार किया गया है और पुलिस ने उन पर अवैध रूप से बंधक बनाकर रखने, दुष्कर्म, अप्राकृतिक यौन संबंध और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया है। केरल की एक नन ने मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच लगातार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad