Advertisement

'राजनीति मेरे लिए नहीं': टीएमसी की मिमी चक्रवर्ती ने लोकसभा सांसद पद से दिया इस्तीफा

अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस सांसद मिमी चक्रवर्ती ने गुरुवार को अपना पद छोड़ने का फैसला किया है।...
'राजनीति मेरे लिए नहीं': टीएमसी की मिमी चक्रवर्ती ने लोकसभा सांसद पद से दिया इस्तीफा

अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस सांसद मिमी चक्रवर्ती ने गुरुवार को अपना पद छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने अपना इस्तीफा तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को सौंप दिया है और कहा है कि वह जादवपुर सीट से चुनाव नहीं लड़ सकतीं। हालांकि, अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। साथ ही, यह उनका औपचारिक इस्तीफा नहीं माना जाएगा क्योंकि उन्होंने अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष को नहीं भेजा है।

उन्होंने कहा, "राजनीति मेरे लिए नहीं है। अगर आप किसी की मदद कर रहे हैं तो आपको यहां (राजनीति में) किसी को बढ़ावा देना होगा... एक राजनेता होने के अलावा, मैं एक अभिनेता के रूप में भी काम करती हूं। मेरी भी समान जिम्मेदारियां हैं।"

मिमी ने आगे कहा, "मैंने उन्हें (ममता बनर्जी) 2022 में सांसद पद से अपने इस्तीफे के बारे में भी बताया था। उन्होंने उस समय इसे अस्वीकार कर दिया था। वह जो भी कहेंगी उसके बाद मैं आगे की प्रक्रिया पूरी करूंगी।"

2019 के लोकसभा चुनाव में मिमी ने जादवपुर सीट से जीत हासिल की थी. वह 17वीं लोकसभा में जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद भी हैं। इसके अलावा, अभिनेता ने 2019 के आम चुनाव में बीजेपी के अनुपम हाजरा और सीपीएम के विकास रंजन भट्टाचार्य को हराया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad