Advertisement

चारा घोटाला मामले में सीबीआई कोर्ट में पेश हुए लालू

भागलपुर कोषागार से 47 लाख रुपये के चारा घोटाले मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव मंगलवार सुबह पटना की सीबीआई कोर्ट में पेश हुए। उनके साथ अन्य आरोपियों की भी पेशी हुईथी। मामले में अभी भी सीबीआई को गवाह पेश करना है।
चारा घोटाला मामले में सीबीआई कोर्ट में पेश हुए लालू

चारा घोटाला मामले में 44 लोगों पर चार्जशीट दायर है जिसमें से 15 मृत आरोपी और 29 लोगों पर ट्रायल चल रहा है। सीबीआई ने अभी तक 34 गवाहों को पेश किया है।  यह मामला 1996 में दर्ज किया गया था। मालूम हो कि चारा घोटाले में मिली जेल की सजा को लालू यादव ने चुनौती दी है। यह  घोटाला 1990 के बीच में बिहार के पशु पालन विभाग सेजुड़ा हुआ है।  इस दौरान लालू यादव बिहार के मुख्यमंत्री थे दूसरी ओर चारा घोटाला के एक मामले में झारखंड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद के खिलाप एफआईआर को खारिज करने को चुनौती देते हुए सीबीआई ने शीर्ष कोर्ट में याचिका दायर की थी।

हाल में सीबीआई  ने अपनी अपील में हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी थी जिसमें लालू प्रसाद यादव के खिलाफ ट्रायल कोर्ट में केवल दो धाराओं के तहत सुनवाई को मंजूरी दी गई थी जबकि अन्य आरोपों को यह कहते हुए खारिज कर दिया गया था कि एक अपराध के लिए किसी व्यक्ति का दो बार ट्रायल नहीं हो सकता। झारखंड हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि आईपीसी की धारा-201 और धारा-511 के तहत लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मामले की सुनवाई चलती रहेगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad