Advertisement

लैंक्सेस इंडिया के नए गुजरात प्लांट में होगा आधुनिक उपकरणों और तकनीक का इस्तेमाल, जाने किस बढ़ती मांग को करेगा पूरा

नई दिल्ली: केमिकल्स कंपनी लैंक्सेस ने झागड़िया, गुजरात में रेनोडीव की उत्पादन लाइन के संचालन और...
लैंक्सेस इंडिया के नए गुजरात प्लांट में होगा आधुनिक उपकरणों और तकनीक का इस्तेमाल, जाने किस बढ़ती मांग को करेगा पूरा

नई दिल्ली: केमिकल्स कंपनी लैंक्सेस ने झागड़िया, गुजरात में रेनोडीव की उत्पादन लाइन के संचालन और विस्तार का काम पूरा कर लिया है। इस नए संयंत्र के साथ कंपनी की रीन केमी बिजनेस यूनिट की उत्पादन क्षमता उल्लेखनीय ढंग से बढ़ गई है। यह भारतीय उपमहाद्वीप और एशियाई टायर और रबर मार्केट की बढ़ती मांग को पूरा करने में सक्षम होगा।

नई उत्पादन यूनिट में आधुनिक उपकरणों और तकनीक का प्रयोग किया जाएगा। इससे लैंक्सेस उच्‍च गुणवत्‍ता के टेक्‍नोलॉजी टायर रिलीज एजेंट्स का उत्‍पादन ज्‍यादा दक्षतापूर्वक कर पाएगा। लैंक्सेस का इसी तरह का एक दूसरा प्लांट अर्जेंटीना में भी है। 

लैंक्सेस एजी के सीईओ और बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के चेयरमैन मैथियास जैशर्ट ने कंपनी में हो रही नई विकास गतिविधियों पर कहा, “भारत हमारे लिए महत्वपूर्ण क्षेत्र है। यह रणनीतिक उपलब्धि क्षेत्र के हमारे मूल्यवान उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता की झलक देती है। इस नए प्लांट से न केवल कंपनी की उत्पादन क्षमता बढ़ेगी, बल्कि इससे भारतीय मार्केट की असीम क्षमता में हमारा भरोसा भी दिखेगा।’’  रीन केमी बिजनेस यूनिट के ग्लोबल हेड डॉ. जेंस हेंड्रिक फिशर ने कहा, “झागड़िया साइट पर हमारी रेनोडीव® प्रोडक्‍शन लाइन का विस्तार लैंक्सेस इंडिया की महत्वपूर्ण उपलब्धि है।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad