Advertisement

मध्य प्रदेश रैलीः राहुल गांधी ने कहा- 'भाजपा प्रयोगशाला' में महिलाओं, आदिवासियों के साथ हो रहा है अत्याचार

चुनाव आयोग द्वारा मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करने के एक दिन बाद,...
मध्य प्रदेश रैलीः राहुल गांधी ने कहा- 'भाजपा प्रयोगशाला' में महिलाओं, आदिवासियों के साथ हो रहा है अत्याचार

चुनाव आयोग द्वारा मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करने के एक दिन बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के ब्यौहारी में एक सार्वजनिक बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरियों के क्षेत्र में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए भाजपा पर हमला किया।

'बीजेपी प्रयोगशाला' में भ्रष्टाचार, बलात्कार, आदिवासियों पर अत्याचार की बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ''व्यापमं में 1 करोड़ युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है, 40 लोग मारे जाते हैं। एमबीबीएस सीटें बिक जाती हैं और बनने के लिए 15 लाख रुपये देने पड़ते हैं एक रजिस्ट्रार, लेकिन वे (भाजपा) यहीं नहीं रुकते। भाजपा की प्रयोगशाला में, 18 वर्षों में 18,000 किसान आत्महत्या से मर चुके हैं।''

मध्य प्रदेश में एक आदिवासी युवक पर पेशाब करने की घटना का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता ने दावा किया, '(लाल कृष्ण) आडवाणी ने एक किताब लिखी थी जिसमें उन्होंने कहा था कि बीजेपी-आरएसएस की मूल प्रयोगशाला गुजरात में नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश में है. ...आडवाणी का यही मतलब था जब उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा-आरएसएस की प्रयोगशाला बनाई जाएगी।''

कल कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद, राहुल गांधी ने कहा था कि उनकी पार्टी ने राष्ट्रव्यापी जाति जनगणना के विचार का समर्थन करने के लिए सर्वसम्मति से एक "ऐतिहासिक निर्णय" लिया है, और कहा कि यह जाति की मुक्ति के लिए एक "शक्तिशाली कदम" है। गरीब। आज रैली में बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि जाति जनगणना ओबीसी, दलित और आदिवासियों की सच्चाई जानने का एक्स-रे है. उन्होंने कहा, "ओबीसी और एससी समुदायों के लिए हिस्सेदारी क्या होनी चाहिए? यह देश के सामने सवाल है। यही कारण है कि हमने जाति जनगणना का आह्वान किया है और हम इसे कराएंगे।"

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा और वोटों की गिनती अन्य राज्यों के साथ 3 दिसंबर को होगी। पिछले सात महीनों में, भाजपा के शीर्ष चुनाव प्रचारक, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, सार्वजनिक बैठकों और समारोहों को संबोधित करने के लिए नौ बार मध्य प्रदेश का दौरा कर चुके हैं। भाजपा ने अब तक 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में 136 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad