Advertisement

यूपीः जेल में बंद 60 वर्षीय गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत, प्रदेश भर में धारा 144 लागू

जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की बांदा के अस्पताल में मौत हो गई। जेल में दिल का दौरा...
यूपीः जेल में बंद 60 वर्षीय गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत, प्रदेश भर में धारा 144 लागू

जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की बांदा के अस्पताल में मौत हो गई। जेल में दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले गुरुवार शाम जेल में पूर्व सांसद मुख्‍तार अंसारी की तबीयत दिल का दौरा पड़ने से बिगड़ गई। अंसारी के ग़ाज़ीपुर स्थित आवास के बाहर लोग जमा हो गए। मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पुलिस ने पूरे उत्तर प्रदेश में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। 

मुख्तार अंसारी की तबीयत फिर से बिगड़ने के बाद उन्हें बांदा जिले के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। अंसारी के वकील नसीम हैदर ने कहा कि उन्हें जेल अधिकारियों ने सूचित किया था कि गैंगस्टर से नेता बने अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, लेकिन आगे कोई जानकारी नहीं दी गई।

पेट में गैस व यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत के कारण मंगलवार को अंसारी को बांदा जेल से अस्पताल ले जाया गया और बाद में छुट्टी दे दी गई। जेल सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार शाम अंसारी की हालत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

60 वर्षीय मुख्तार अंसारी मऊ सदर सीट से पांच बार पूर्व विधायक हैं और 2005 से यूपी और पंजाब में सलाखों के पीछे हैं। उनके खिलाफ 60 से अधिक आपराधिक मामले लंबित हैं। उन्हें सितंबर 2022 से आठ मामलों में यूपी की विभिन्न अदालतों द्वारा सजा सुनाई गई थी और वह बांदा जेल में बंद थे।

उनका नाम पिछले साल उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी 66 गैंगस्टरों की सूची में था। इससे पहले अस्पताल पहुंचे उनके भाई और गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया कि उन्हें जेल में जहर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad