Advertisement

महाराष्ट्र में फिर पांव पसार रहा कोरोना वायरस, बीते एक दिन में 1081 नए मामले, 24 फरवरी के बाद सर्वाधिक मामले

महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा तेजी से मंडराने लगा है। राज्य में बुधवार को कोरोना...
महाराष्ट्र में फिर पांव पसार रहा कोरोना वायरस, बीते एक दिन में 1081 नए मामले, 24 फरवरी के बाद सर्वाधिक मामले

महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा तेजी से मंडराने लगा है। राज्य में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,081 नए मामले सामने आए जो गत 24 फरवरी के बाद एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई।

वहीं, मुंबई में बुधवार को 739 नए केस सामने आए। एक फरवरी के बाद यह पहला मौका है जब शहर में इतने ज्यादा केस मिले हैं। बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण के कारण मौत का कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया। इसके मुताबिक, इसी अवधि में मुंबई में संक्रमण के 739 नए मामले सामने आए।

बता दें कि महाराष्ट्र में 24 फरवरी को संक्रमण के 1,124 मामले दर्ज किए गए थे। राज्य में फिलहाल 4,032 मरीज उपचाराधीन हैं।

मुंबई में धारावी झुग्गी कॉलोनी में बुधवार को कोविड-19 के 10 नए मामले सामने आए। कोविड-19 के इन 10 नए मामलों के साथ ही धारावी में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। कुछ दिनों को छोड़कर इस झुग्गी इलाके में मई के पहले हिस्से में कोविड-19 के एक भी मामले सामने नहीं आए थे। 

मुंबई के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि मुंबई, पूणे और ठाणे में कोरोना के मामले ज़्यादा आ रहे हैं,कुल 3,475 पॉज़िटिव केस है जिनमें 2,500 केस मुंबई से हैं। लोगों को एहतियात बरतने की ज़रूरत है। बिना वजह लोगों को घर से बाहर निकलने से बचना चाहिए।मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करना होगा।

वहीं, मंकीपॉक्स मामले को लेकर राजेश टोपे ने कहा कि मंकीपॉक्स के केस देश में अभी नहीं है। लेकिन हमने इसे लेकर सूचना दी है। जो भी यात्री बाहर से यात्रा करके यहां पहुंच रहे हैं उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है। जिसे बुखार है या फिर किसी को स्कीन पर छोटे पॉक्स हैं तो उन्हें तुरंत जांच करवानी चाहिए

हालांकि, 15 मई के बाद से रोजोना मिलने वाले केस में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली है।अधिकारी ने कहा कि धारावी में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 8,707 हो गई है। अधिकारी ने कहा कि 8,252 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और 419 की मौत हो गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad