Advertisement

लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा, भारतीय सेना के 7 जवान शहीद

लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा हो गया है। हादसे में भारतीय सेना के 7 जवान शहीद हो गए और कई जख्मी बताए जा रहे...
लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा, भारतीय सेना के 7 जवान शहीद

लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा हो गया है। हादसे में भारतीय सेना के 7 जवान शहीद हो गए और कई जख्मी बताए जा रहे हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सेना के सूत्रों के हवाले से इस खबर की जानकारी दी है।

 

भारतीय सेना के सूत्र ने बताया कि लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में एक वाहन दुर्घटना में भारतीय सेना के 7 जवानों की जान चली गई, अन्य को भी गंभीर चोटें आई हैं। घायलों को सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं, गंभीर रूप से घायलों को वायुसेना द्वारा पश्चिमी कमान स्थानांतरित किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लद्दाख में 26 सैनिकों को लेकर जा रहा वाहन गुरुवार को श्‍योक नदी में गिर गया, हादसे में सात सैनिकों की मौत हो गई। 26 जवानों का एक दल परतापुर के ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के फॉरवर्ड एरिया की ओर जा रहा था। करीब 9 बजे थोइस से लगभग 25 किमी दूर, वाहन सड़क से फिसल गया और श्योक नदी में गिर गया। यह वाहन करीब 50-60 फीट नीचे गिरा। सभी 26 जवानों को निकालकर परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद लेह से सर्जिकल टीमों को परतापुर भेजा गया।

हादसे के तुरंत बाद जवानों का रेस्क्यू कर लिया गया, उन्हें अस्पताल में एडमिट भी करवाया गया, लेकिन सात जवानों की मौत हो गई है और कई को गहरी चोटें आई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad