Advertisement

दिल्ली एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी चुनाव: आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) सदन की कार्यवाही स्थायी समिति के छह सदस्यों के चुनाव को लेकर हंगामे और...
दिल्ली एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी चुनाव: आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) सदन की कार्यवाही स्थायी समिति के छह सदस्यों के चुनाव को लेकर हंगामे और नारेबाजी के कारण गुरूवार को दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की बैठक गुरूवार को सुबह साढ़े आठ बजे शुरू हुई लेकिन नारेबाजी के बीच इसे एक घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया।

इसके बाद सदन की कार्यवाही सुबह साढ़े नौ बजे पुन: शुरू हुई, लेकिन कुछ ही देर बाद इसे शुक्रवार सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

एमसीडी सदन में बुधवार रात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के कई सदस्यों ने एक-दूसरे के साथ मारपीट की थी और प्लास्टिक की बोतलें फेंकी थीं। इसी दिन 'आप’ की शैली ओबेरॉय को दिल्ली की नयी महापौर चुना गया।

आप और भाजपा के पार्षदों ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बावजूद पूरी रात सदन में हंगामा किया और स्थाई समिति का चुनाव नहीं होने दिया। आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा के पार्षद ने पूरी बैलट पेपर की किताब फाड़ दिया।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि चुनाव हुए बगैर सत्र खत्म नहीं होगा। भले सदन लगातार कई दिनों तक चलता रहे। स्थाई समिति भी आप की ही बनेगी। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव पहली बैठक में ही कराने का आदेश दिया है। निगम में स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के दौरान सदन में हंगामा जारी है। कल रात से सदन की कार्यवाही कई बार स्थगित हुई है। कार्यवाही शुरू होते ही पार्षदों का हंगामा शुरू हो जाता है। सदन में कल देर रात हाथापाई हुई और बोतलें फेंकी गईं। महिला पार्षद भी आपस में भिड़ती रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad