Advertisement

2019 के लिए भाजपा का संपर्क अभियान, रामदेव से मिले अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को समर्थन संपर्क अभियान के तहत योग गुरू बाबा रामदेव से उनके दिल्ली...
2019 के लिए भाजपा का संपर्क अभियान, रामदेव से मिले अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को समर्थन संपर्क अभियान के तहत योग गुरू बाबा रामदेव से उनके दिल्ली स्थित पतंजलि फार्म पर मुलाकात की। इस दौरान जहां बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की। वहीं, अमित शाह ने भी कहा कि रामदेव से मिलना मतलब करोड़ों लोगों  तक पहुंचना।

बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार ने आर्थिक सुधारों के लिए काम किया है। उज्ज्वला योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना से महिलाओं को खुशी मिली है। मेरी मां भी धुंए में खाना बनाती थीं, धुंए से उनकी आंखों की रोशनी कम हो गई थी, लेकिन सरकार की इस पहल से महिलाओं को अब इस समस्या से नहीं गुजरना होगा।

सरकार ने जीएसटी लागू कर देश को आतंकवाद से बचाया: रामदेव

रामदेव ने कहा कि मोदी सरकार ने जीएसटी लागू कर देश को आतंकवाद से बचाया है। इसके अलावा सरकार ने 16 हजार गांवों में बिजली पहुंचाने का काम किया है। सरकार ने चार साल में कितना काम किया है ये सब जानते हैं।

रामदेव ने की केंद्र सरकार की जमकर तारीफ

स्वामी रामदेव ने मोदी सरकार के चार साल को लेकर कहा कि इन चार सालों में इस सरकार ने योग को पूरी दुनिया में प्रतिष्ठा, पूरे देश में सड़कों का जाल, एक देश,एक टैक्स और 16000 गांवों में मूलभूत सुविधा उपलब्ध करवाईं।

'संपर्क फॉर समर्थन'  के दौरान रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी जी पीएम मोदी की नीयत, नीति और नेतृत्व से देश की प्रगति हुई है। वे 18-18 घंटे काम करते हैं। रामदेव ने कहा कि मोदी के पुरुषार्थ से देश को लाभ मिला। 

रामदेव तक पहुंचना मतलब करोड़ों लोगों तक पहुंचना: शाह

वहीं, रामदेव से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मुलाकात पर बोलते हुए कहा कि रामदेव बाबा के पास पहुंचने का अर्थ करोड़ों लोगों तक पहुंचना है।

इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हमने घर-घर जाकर सरकार का हिसाब दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम एक करोड़ घर जाकर समर्थन मांगने निकले हैं। मोदी सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि उज्जवाल योजना से महिलाओं को फायदा हुआ है। 

 2019 की तैयारियों को लेकर BJP का मोगा प्रचार अभियान

गौरतलब है कि मिशन 2019 की तैयारियों को लेकर इन दिनों भाजपा मेगा प्रचार अभियान चला रही है। 'संपर्क फॉर समर्थन' के नाम से चल रहे इस अभियान के तहत ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज योगगुरु रामदेव से मुलाकात की। 

इन दिनों भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 'संपर्क फॉर समर्थन' के दौरान देश के प्रतिष्ठित लोगों से मिल रहे हैं। इससे पहले अमित शाह ने पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग, सुभाष कश्यप और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और उनकी पत्नी से उनके घर जाकर मुलाकात की थी।

क्या है संपर्क फॉर समर्थन

26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर बीजेपी ने मेगा प्रचार अभियान 'समर्थन के लिए संपर्क' शुरू किया। इसके तहत पार्टी के चार हजार से अधिक नेता एक लाख लोगों से संपर्क करेंगे, जो अपने क्षेत्र में लोकप्रिय हैं ताकि अपने कार्यकाल के दौरान कार्यों का प्रसार कर सकें। 

बीजेपी नेता इस अभियान के तहत देश की प्रख्यात हस्तियों को पार्टी और सरकार के कामकाज से अवगत कराएंगे।  अकेले अमित शाह ही इस अभियान के तहत 50 बड़ी हस्तियों से मिलेंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad