Advertisement

अपने ही नागरिकों के साथ दुश्मन की तरह व्यवहार कर रही है मोदी सरकार: मायावती

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने केंद्र में भाजपा सरकार के तीन साल पूरे होने पर केंद्र सरकार और प्रदेश में योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इन तीन सालों में गरीब और गरीब हो गए जबकि अमीर और धनवान हो गए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ बड़ी बड़ी बातें की, लेकिन काम कुछ नहीं किया।
अपने ही नागरिकों के साथ दुश्मन की तरह व्यवहार कर रही है मोदी सरकार: मायावती

मायावती ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, देश की सीमाएं इतनी असुरक्षित और अशांत क्यों हैं, और हमारे वीर जवान इतनी ज्यादा संख्या में लगातार क्यों शहीद हो रहे हैं? उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तीन साल में देश के करोड़ों गरीबों, मजदूरों, किसानों, बेरोजगारों, छोटे और मझोले व्यापारियों के साथ-साथ दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, धार्मिक अल्पसंख्यकों का जीवन और भी ज्यादा कष्टदायी रहा।

मायावती ने कहा, भाजपा सरकार ने अपने पैतृक संगठन आरएसएस के नफरत औऱ विभाजनकारी एजेंडे पर चलकर दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और धार्मिक अल्पसंख्यकों को हर प्रकार से निशाना बनाकर इनके खिलाफ भेदभाव, जुल्म-ज्यादती और अन्याय का शिकार बनाया है। लगता है, इन वर्गो के खिलाफ खुलेआम काम करना और इनके हितों पर आघात करना भाजपा की नीति का खास हिस्सा बन गया है। अपने ही नागरिकों के साथ दुश्मन की तरह व्यवहार किया जा रहा है।

बीएसपी सुप्रीमो ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा, देशभर में ‘गोरक्षा’ के नाम पर निर्दोष दलितों और मुसलमानों के खिलाफ भगवा ब्रिगेड का उपद्रव और उनकी हत्याएं मोदी सरकार की ही देन है।  उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं और मंत्रियों के जातिवादी रवैये और ढोंगी दलित प्रेम की जितनी भी निंदा की जाए वह कम होगी। उन्होंने कहा, सरकारी मशीनरी का अंधाधुंध गलत और जनविरोधी तौर पर इस्तेमाल भी किया जा रहा है, लेकिन केंद्र सरकार अपने बहुमत के अहंकार में पूरी तरह से डूबी हुई नजर आती है।

बीएसपी अध्यक्ष ने कहा कि सरकारी पदों पर ऐसे भगवा तत्वों को मनोनीत किया गया है जो अपने पद की मर्यादा और परंपराओं की धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं। इस कारण लोगों में न्याय पाने की आशा लगातार घटती जा रही है।

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad