Advertisement

मुंबई के घाटकोपर में चार्टर्ड प्लेन क्रैश, पायलट समेत 5 लोगों की मौत

मुंबई के घाटकोपर इलाके में बुधवार को एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया। यह विमान घाटकोपर इलाके में स्थित...
मुंबई के घाटकोपर में चार्टर्ड प्लेन क्रैश, पायलट समेत 5 लोगों की मौत

मुंबई के घाटकोपर इलाके में बुधवार को एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया। यह विमान घाटकोपर इलाके में स्थित जागृति बिल्डिंग के पास गिरा। यह हादसा निर्माणाधीन इमारत के पास हुआ और बाद में विमान में आग लग गई। इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। 

हादसे में पालेट समेत पांच लोगों की मौत

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने बताया कि इस हादसे में दो पायलट, दो विमान इंजीनियरों और एक पैदल यात्री की मौत हो गई है। पुलिस ने भी एक बयान जारी कर बताया कि इस हादसे में पायलट, तीन पैंसेंजर्स और एक पैदल यात्री समेत कुल पांच लोगों की मौत हो गई है।

आग बुझाने में जुटी दमकल विभाग की टीम

विमान हादसे के बाद दमकल विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। दमकलकर्मियों के साथ स्थानीय लोग भी आग बुझाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस हादसे में एक की मौत जबकि दो लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में और लोगों के मरने की संभावना जताई जा रही है।

एमपी किरित सोमैय्या ने एक व्यक्ति के मारे जाने का दावा

स्थानीय एमपी किरित सोमैय्या ने एक व्यक्ति के मारे जाने का दावा किया है। हालांकि, पुलिस ने अब तक पुष्टि नहीं की है। शुरुआत में जानकारी आ रही थी कि प्लेन उत्तर प्रदेश सरकार का है लेकिन यूपी सरकार ने इस सूचना का खंडन किया है।

डीजीसीए की जांच टीम घटनास्थल के लिए रवाना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिविल एविएशन डीजी बीएस भुल्लर ने बताया कि डीजीसीए की जांच टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। इसके अलावा फ्यूल के कारण घटनास्थल पर आग लगी है, जिसे बुझाने का काम जारी है।

वहीं, पूर्वी क्षेत्र के एडिशनल कमिश्नर लक्ष्मी गौतम ने बताया, हमें विमान हादसे की जानकारी मिली है और हमारी टीम वहां पर पहुंच चुकी है। यह विमान यूवाई एविएशन का था और अगस्त 1995 से सेवा में था।

यूपी सरकार का नहीं है ये विमान: अवनीश अवस्थी

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन कर रही है। यह हादसा गुरुवार को दोपहर 1:35 मिनट पर हुआ। इस हादसे के बाद खबर आ रही थी कि यह विमान यूपी सरकार का है लेकिन कुछ साल पहले ही यूपी सरकार ने इस विमान को संबंधित एजेंसी को लौटा दिया था। वहीं इन खबरों का खंडन करते हुए प्रिंसिपल सेक्रेटरी इन्फॉर्मेशन अवनीश अवस्थी ने बताया कि यह विमान यूपी सरकार का नहीं है। इसे मुंबई की यूवाई (UY) एविएशन को बेच दिया गया था। प्लेन पहले भी इलाहाबाद में हादसे का शिकार हो चुका है।

हादसे के बाद इकट्ठा हुए लोग

जागृति बिल्डिंग के पास विमान के क्रैश होने के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। कई लोग दमकलकर्मियों के साथ मिलकर निर्माणाधीन इमारत में लगी आग बुझाने का भी प्रयास कर रहे थे। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि रिहाइशी इलाका होने के बावजूद विमान दुर्घटना में बड़े पैमाने पर जान-माल की क्षति नहीं हुई है। 

यहां देखें वीडियो-


 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad