Advertisement

मुंबई: 58 फुट की होलिका दहन में फूंका जाएगा 'नीरव मोदी' का पुतला

मुंबई के वरली स्थित बीडीडी चाल इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसकी वजह है पीएनबी बैंक घोटाले के...
मुंबई: 58 फुट की होलिका दहन में फूंका जाएगा 'नीरव मोदी' का पुतला

मुंबई के वरली स्थित बीडीडी चाल इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसकी वजह है पीएनबी बैंक घोटाले के प्रमुख अभियुक्त नीरव मोदी। यहां के स्थानीय लोगों नें 58 फुट ऊंची होलिका बनाई है, जिस पर नीरव मोदी का पुतला लगाया गया है। होली की शाम इसका दहन कर दिया जाएगा। पुरानी चाल वालों के बीच बना विशालकाय पुतला लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

होलिका और नीरव मोदी का पुतला ‘श्री विघ्नहर्ता गणेशोत्सव मंडल’ के सदस्य कार्तिक काड़े ने बनाया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि नीरव मोदी ने फ्रॉड करके 11 हजार करोड़ रुपये से अधिक का भ्रष्टाचार किया है। इससे भारत की छवि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धूमिल हो रही है। इसलिए हमने होलिका में नीरव का पुतला लगाने का फैसला लिया। इसके जरिए हम लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि इस होली आओ, हम सब मिलकर भ्रष्टाचार का दहन करें।

माल्या का पुतला भी फूंक चुके हैं

कार्तिक काड़े ने बताया कि 10 सालों से मंडल की ओर से होलिका दहन किया जा रहा है। इसके लिए हर साल एक नई थीम तैयार करके हम उसके अनुरूप पुतला बनाते हैं। इसके पहले हम विजय माल्या का भी पुतला बनाकर फूंक चुके हैं।

58 फुट ऊंची होलिका में 30 फुट का पुतला

मंडल से जुड़े एक अन्य सदस्य ने दावा किया कि मुंबई में हम सबसे ऊंची होलिका तैयार करते रहे हैं। इस बार भी हमने ऐसा ही किया है। 58 फुट ऊंची इस होलिका में 30 फुट का पुतला है। हम मंडल के लोग ही इसे बनाते हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad