Advertisement

फिर हुई श्रद्धा वाकर जैसी हत्याः 'कातिल बुद्धिमान है, मनोरोगी प्रवृत्ति का है'; आरोपी ने ताई की बेरहमी से हत्या की, किए शरीर के 10 टुकड़े

एक और श्रद्धा वाकर जैसी जघन्य हत्या में, एक 32 वर्षीय व्यक्ति को राजस्थान के जयपुर में एक दूरदराज के...
फिर हुई श्रद्धा वाकर जैसी हत्याः 'कातिल बुद्धिमान है, मनोरोगी प्रवृत्ति का है';  आरोपी ने ताई की बेरहमी से हत्या की, किए शरीर के 10 टुकड़े

एक और श्रद्धा वाकर जैसी जघन्य हत्या में, एक 32 वर्षीय व्यक्ति को राजस्थान के जयपुर में एक दूरदराज के इलाके में फेंकने से पहले अपनी ताई की हत्या करने और उसके शरीर को 10 टुकड़ों में काटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अनुज शर्मा, जो अपने पिता, बहन और अपनी ताई सरोज के साथ जयपुर के विद्याधर नगर में रहते थे - जो अपने पति की मृत्यु के बाद उनके साथ रह रहे थी, ने 11 दिसंबर को एक गरमागरम बहस के बाद सरोज की हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि जब अनुज एक कार्यक्रम के लिए दिल्ली जाना चाहता था, तो सरोज ने उसे रुकने के लिए कहा और गुस्से में उसने हथौड़े से उसके सिर पर वार कर दिया। अनुज ने तब मार्बल कटर से अपनी ताई के शरीर के 10 टुकड़े कर दिए और उन्हें जयपुर-सीकर हाईवे के किनारे एक सुदूर इलाके में ठिकाने लगा दिया। अनुज के पिता और बहन इंदौर गए हुए थे और 11 दिसंबर को वह और उसकी ताई घर पर अकेले थे। अरुण की मां की पिछले साल कोविड-19 से मौत हो गई थी।

अनुज ने शुरू में पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। उसने खुद अपनी ताई के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई और अन्य रिश्तेदारों के साथ उसकी तलाश भी शुरू कर दी। लेकिन पुलिस को उसके भ्रामक बयानों से संदेह पैदा हुआ और सामना करने पर उसने अपनी ताई की हत्या करना कबूल कर लिया।

जयपुर के पुलिस आयुक्त आऩंद श्रीवास्तव ने बताया,  "हत्यारा बुद्धिमान और शिक्षित है। वह मनोरोगी प्रवृत्ति का प्रतीत होता है। पुलिस को उस पर संदेह था क्योंकि उसने गुमशुदगी दर्ज की थी, लेकिन सीसीटीवी फुटेज में ताई को घर से बाहर निकलते हुए नहीं दिखाया गया था, वास्तव में, सीसीटीवी में उसे बाल्टी और सूटकेस ले जाते हुए दिखाया गया था।"

अनुज ने लाश के टुकड़े और टुकड़ों को ले जाने के लिए एक सूटकेस और बाल्टी का इस्तेमाल किया और जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज ने भी इसकी पुष्टि की। श्रीवास्तव ने कहा, "हमें रसोई में खून के धब्बे भी मिले।"

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उस व्यक्ति ने अपनी 64 वर्षीय विधवा ताई की क्रूर तरीके से हत्या करने और उसके शरीर के 10 टुकड़े करने के लिए कोई पछतावा नहीं दिखाया। अनुज के खिलाफ हत्या और साक्ष्य नष्ट करने का मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले पूनावाला ने उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया, उन्हें दिल्ली के महरौली जंगल में फेंकने से पहले महीनों तक 300 लीटर फ्रिज में रखा। पूनावाला फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है और मामले की जांच चल रही है। श्रद्धा हत्याकांड के सामने आने के बाद से ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पूर्वी दिल्ली में, एक माँ-बेटे की जोड़ी ने कथित तौर पर अंजन दास (45) की हत्या कर दी, और बाद में शरीर को 22 भागों में काट दिया। इसी तरह, हैदराबाद में, एक महिला का शव एक घर में एक साल से अधिक समय से बंद ड्रम में मिला था। अनुज कुमार की एक जघन्य हत्या की कहानी अभी तक एक और उदाहरण है जो श्रद्धा हत्याकांड की साजिश को प्रतिध्वनित करती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad