Advertisement

'मर्डर ऑफ ड्रीम्स': 23 वर्षीय टीएसपीएससी अभ्यर्थी की मौत के बाद हैदराबाद में विरोध प्रदर्शन, बीजेपी ने की ये मांग

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही 23 वर्षीय एक महिला ने हैदराबाद के अशोक नगर में अपने छात्रावास के...
'मर्डर ऑफ ड्रीम्स': 23 वर्षीय टीएसपीएससी अभ्यर्थी की मौत के बाद हैदराबाद में विरोध प्रदर्शन, बीजेपी ने की ये मांग

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही 23 वर्षीय एक महिला ने हैदराबाद के अशोक नगर में अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद इलाके में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों ने विरोध प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार मौके पर जमा हो गए और उन्होंने दावा किया कि नौकरी नहीं मिलने के कारण उसने अपनी जान दे दी और राज्य लोक सेवा आयोग ने हाल ही में ग्रुप-2 सेवा परीक्षा स्थगित कर दी है। हालाँकि, पुलिस ने कहा कि उसने व्यक्तिगत मुद्दों के कारण यह कदम उठाया।

अशोक नगर कोचिंग सेंटरों और नौकरी चाहने वालों का केंद्र है। मौके पर पहुंचे बीजेपी सांसद के लक्ष्मण ने एक्स पर दावा किया कि उन्होंने महिला के सुसाइड लेटर को सार्वजनिक करने की मांग की थी लेकिन उन्हें 'गिरफ्तार' कर लिया गया। उन्होंने कहा, "वह कई महीनों से लगन से सरकारी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। लेकिन बीआरएस सरकार द्वारा परीक्षाओं को बार-बार रद्द करने और स्थगित करने के कारण उसने यह कदम उठाया।"

भाजपा सांसद ने महिला और राज्य सरकार की "सरासर लापरवाही" से प्रभावित अन्य लोगों के लिए न्याय की मांग की। तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी ने आत्महत्या पर दुख व्यक्त किया और आरोप लगाया कि बीआरएस सरकार भर्ती परीक्षा ठीक से आयोजित करने में विफल रही है।

के चंद्रशेखर राव सरकार इससे पहले तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक होने को लेकर विपक्षी कांग्रेस और भाजपा की आलोचना का शिकार हुई थी। जबकि कांग्रेस ने राज्यव्यापी आंदोलन का आह्वान किया, तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और सचिव, टीएसपीएससी को 48 घंटों के भीतर आत्महत्या पर एक विस्तृत रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया।

यह मौत कांग्रेस नेताओं के साथ एक चुनावी मुद्दा भी बन गई, जिसमें कहा गया कि यदि निर्वाचित हुई, तो तेलंगाना में कांग्रेस सरकार "एक नौकरी कैलेंडर जारी करेगी, एक महीने में यूपीएससी की तर्ज पर टीएसपीएससी को पुनर्गठित करेगी, और एक साल के भीतर 2 लाख खाली सरकारी पदों को भरेगी"। .

"यह आत्महत्या नहीं है, यह हत्या है - युवाओं के सपनों की, उनकी आशाओं और आकांक्षाओं की। तेलंगाना का युवा आज बेरोजगारी से पूरी तरह तबाह है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, पिछले 10 वर्षों में, भाजपा रिश्तेदार समिति - बीआरएस और भाजपा ने मिलकर अपनी अक्षमता से राज्य को बर्बाद कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad